scriptbarish ka mosam | झमाझम बारिश आमजन के लिए बन रही आफत, नदी नाले उफान पर | Patrika News

झमाझम बारिश आमजन के लिए बन रही आफत, नदी नाले उफान पर

राजस्थान के विभिन्न जिलों में मूसलाधार बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। पहाड़ी इलाकों में भी बारिश होने से झरने चलने शुरू हो गए है, जिससे मौसम सुहावना हो गया है। झमाझम बारिश से आमजन को गर्मी और उमस से राहत मिली, लेकिन यह रात कुछ समय बाद ही आमजन के लिए अब आफत बन रही है। जोधपुर, भीलवाड़ा, जालौर में लगभग सभी जगहों पर बीते 48 घंटों में हुई मानसून की भारी बारिश के बाद कई इलाकों में बाढ़ के हालात हैं।

जयपुर

Updated: July 27, 2022 10:32:28 am

जयपुर। राजस्थान के विभिन्न जिलों में मूसलाधार बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। पहाड़ी इलाकों में भी बारिश होने से झरने चलने शुरू हो गए है, जिससे मौसम सुहावना हो गया है। झमाझम बारिश से आमजन को गर्मी और उमस से राहत मिली, लेकिन यह रात कुछ समय बाद ही आमजन के लिए अब आफत बन रही है। जोधपुर, भीलवाड़ा, जालौर में लगभग सभी जगहों पर बीते 48 घंटों में हुई मानसून की भारी बारिश के बाद कई इलाकों में बाढ़ के हालात हैं। नदी नाले जहां उफान पर है, वहीं अब भी बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा।
झमाझम बारिश आमजन के लिए बन रही आफत, नदी नाले उफान पर
झमाझम बारिश आमजन के लिए बन रही आफत, नदी नाले उफान पर
जोधपुर में बारिश का दौर जारी

बीती शाम से आज सुबह तक सबसे ज्यादा बारिश प्रदेश में नागौर मेडता सिटी में 188, जोधपुर में बालेसर में 174, शेखाला में 135, जोधपुर में 125, कोटा के सुलतानपुरा में 105, भीलवाड़ा के जैतपुरा में 177 एमएम बारिश दर्ज की गई।
बारिश का दौर जारी रहेगा

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में बारिश का दौर अगले 48 घंटों तक जारी रहेगा। शनिवार के बाद से प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में कमी हेने के आसार हैं। जयपुर मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक वर्तमान में पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। यह सतह से क्षोभमंडल के मध्य स्तरों तक विस्तृत है।
जोधपुर, भीलवाड़ा में जहां रेलवे स्टेशन, सड़कें और पटरियां जलमग्न हो गईं जबकि जोधपुर जिले की बावड़ी तहसील में भारी बारिश के कारण हुए जलभराव में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई है। जालौर समेत जोधपुर में आज भी स्कूल, कॉलेज बंद किए गए हैं। इसके साथ ही मड पंप से पानी की निकासी की जा रही है। आपदा प्रबंधन की टीमें लगातार आमजन के लिए राहत कार्य में जुटी है। भीलवाड़ा में कोठारी नदी उफान पर है। इसके साथ ही भीलवाड़ा, कोटडी, सवाईमाधोपुर मार्ग पर आवागमन बंद रहा। करीब दो दर्जन गांवों का संपर्क कटने से संपर्क पूरी तरह से कट चुका है। वहीं बनास नदी में दो साल बाद पुलिया पर पानी का बहाव देखने को मिला। बिलाड़ा, सीकर के अजीतगढ, भीलवाड़ा, मालपुरा, टोंक, देवली, केकड़ी, जोधपुर, कोटा सहित अन्य जगहों पर बीती रात से फिर से बारिश का सिलसिला बुधवार सुबह तक जारी है।
रेलमार्ग प्रभावित

जोधपुर मंडल के राई का बाग स्टेशन पर पानी भरने से चार ट्रेनों का मार्ग बदला है। वहीं पांच ट्रेनें रद्द, 3 ट्रेनें आंशिक रद्द रहेगी। मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि गाड़ी संख्या 04846 बिलाड़ा-जोधपुर, 04843 जोधपुर-बाड़मेर, 14813 जोधपुर- भोपाल, 04841 जोधपुर- भीलड़ी आज रद्द रहेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.