scriptलोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने मानवेंद्र सिंह को दिया टिकट, यहां लड़ेंगे चुनाव | barmer lok sabha seat congress candidate manvendra singh | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने मानवेंद्र सिंह को दिया टिकट, यहां लड़ेंगे चुनाव

locationजयपुरPublished: Mar 28, 2019 11:58:50 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

कांग्रेस ने गुरुवार रात को पहली सूची जारी कर दी। इसमें 19 प्रत्शाशियों के नाम का ऐलान किया है। बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी ने मानवेन्द्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

manvendra singh
जयपुर। कांग्रेस ने गुरुवार रात को पहली सूची जारी कर दी। इसमें 19 प्रत्शाशियों के नाम का ऐलान किया है। बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी ने मानवेन्द्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है। विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए मानवेन्द्र लोकसभा की टिकट को लेकर आश्वस्त थे लेकिन राजस्व मंत्री हरीश चौधरी की दावेदारी ने टकराहट की स्थिति पैदा कर दी थी।
अपनी ढाणी में मानवेन्द्र, विश्वास का दिया धन्यवाद
दिल्ली में कांग्रेस की केन्द्रीय समिति की बैठक शुरू होने के वक्त मानवेंद्र सिंह बाड़मेर में थे। वे इसके बाद अपने पैतृक गांव जसोल रवाना हो गए। रात करीब 11.35 बजे टिकट की घोषणा होने पर पत्रिका से बात में मानवेन्द्र ने कहा कि वे केन्द्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त करते है कि उन्होंने विश्वास व्यक्त किया। बाड़मेर के कार्यकर्ताओं ओर आम लोगों से मुझे आज तक अद्भुत प्रेम मिला है।
लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, यहां देखें प्रत्याशियों के नाम

हरीश चौधरी ने किया था मजबूत दावा
विधानसभा चुनाव में झालरापाट से टिकट मिलने के बाद मानवेन्द्र ने कहा था कि वे लोकसभा का चुनाव लडऩा चाहते हैं। तब हरीश चौधरी बायतु से विधानसभा का चुनाव लड़ रहे थे। हरीश बायतु से जीतकर प्रदेश के राजस्व मंत्री बन गए। लोकसभा चुनाव की गहमागहमी शुरू हुई तो हरीश चौधरी ने भी दावेदारी प्रारंभ कर दी। ऐसे में पार्टी के लिए निर्णय को लेकर काफी खींचतान चली। जाट-राजपूत मतदाताओं सहित अन्य वोटों के गणित को लेकर कई बार लेखा-जोखा कर आखिरकार मानवेन्द्र को टिकट दिया गया।
कांग्रेस ने जताया ज्योति पर बड़ा भरोसा, बनाया जयपुर से प्रत्याशी

देखें प्रत्याशियों की लिस्ट
बीकानेर – मदन गोपाल मेघवाल
चुरू – रफीक मण्डेलिया
झुंझुंनूं – श्रवण कुमार
सीकर – सुभाष महरिया
जयपुर – ज्योति खण्डेलवाल
अलवर – जितेन्द्र सिंह
भरतपुर – अविजीत कुमार जाटव
करौली-धौलपुर – संजय कुमार जाटव
दौसा – सविता मीणा
टोंक-सवाई माधोपुर – नमोनारायण मीणा
नागौर – ज्योति मिर्धा
पाली बद्रीराम जाखड़
जोधपुर – वैभव गहलोत
बाड़मेर – मानवेन्द्र सिंह
जालौर-सिरोही – रतन देवासी
उदयपुर – रघुवीर सिंह मीणा
बांसवाड़ा – ताराचंद भगौरा
चित्तौडग़ढ़ – गोपाल सिंह ईड़वा
कोटा-बूंदी – रामनारायण मीणा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो