बावरियों का लोगों पर खौफ, सरकारीकर्मियों पर हमला

गोनेर में जगन्नाथ सरोवर के पास का मामला : जलदाय विभाग के ट्यूबबैल से बिजली चोरी करते पकड़ा तो कर्मचारी की पिटाई की, सरपंच और लोग बोले - शिकायतों पर भी नहीं हो रही कार्रवाई

By: Gaurav Mayank

Published: 12 Sep 2020, 08:07 PM IST

जयपुर। गोनेर धार्मिक नगरी (Goner Dharmik nagari) में जगन्नाथ सरोवर (Goner Jagannath sarovar) के पास दो दिन पहले जलदाय विभाग के कर्मचारी नंदलाल सैनी पानी सप्लाई के लिए ट्यूबवैल चालू करने के लिए गए तो बावरिया समाज के लोग ट्यूबवैल की डीपी से बिजली चोरी कर रहे थे। कर्मचारी सैनी ने टोका तो बावरिया गिरोह के लोगों ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया था। इसके बाद लोगों ने बावरिया गिरोह पर कार्रवाई के लिए पुलिस और प्रशासन पर दबाव बनाया।

गोनेर सरपंच मीना पटवा ने जलदाय विभाग के कर्मचारी नंदलाल सैनी के साथ रामनगरिया थाना में बावरिया समाज के लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। सैनी ने बताया कि बावरिया समाज के लोगों की ओर से बिजली चोरी करने की सूचना कई बार जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को अवगत कराई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

सरपंच ने नोटिस देकर हटाया, फिर किया अतिक्रमण

गोनेर सरपंच मीना पटवा ने ग्राम पंचायत के अधिकारियों के साथ बावरिया समाज के लोगों को नोटिस देकर दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया था। जगन्नाथ सरोवर के बहाव क्षेत्र में पिछले महीने तेज बारिश से सरोवर भर गया। इससे बहाव क्षेत्र में बसे बावरिया समाज के लोगों को पानी भरने से ग्राम पंचायत ने अवैध अतिक्रमण हटाया, लेकिन बावरिया समाज के लोग दो दिन बाद वापस आकर अतिक्रमण कर लिया। वे नंगे तार डालकर जलदाय विभाग के ट्यूबवैल से बिजली चोरी कर रहे थे। जलदाय विभाग के कर्मचारी को उन्हें टोकना महंगा पड़ गया।

शाम को राहगीरों में भय, कई बार हुई लूटपाट

जगन्नाथ सरोवर के पास बाइपास पर अवैध रूप से बसे बावरिया समाज के लोग शाम होते ही आने-जाने वाले राहगीरों के साथ कई बार मारपीट कर लूटपाट की घटनाएं कर चुके हैं। राहगीरों का बाइपास से निकलना दुश्वार हो गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सरोवर के पास बावरिया समाज के लोग शाम को राहगीरों के साथ मारपीट कर मोबाइल तक छीन लेते हैं। लोगों ने घटना के बारे में कई बार पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

Show More
Gaurav Mayank
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned