बायर्न म्यूनिख ने लगातार आठवीं बार जीता बुंदेसलीगा खिताब

रॉबर्ट लेवांदोवस्की के सीजन के 31वें गोल की मदद से जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख ने वेर्डर ब्रेमेन को 1-0 से हराकर लगातार आठवीं बार बुंदेसलीगा का खिताब अपने नाम कर लिया। बायर्न म्यूनिख का लीग में ओवरआल यह 29वां खिताब है।

By: satish

Published: 17 Jun 2020, 10:50 PM IST

बर्लिन। रॉबर्ट लेवांदोवस्की के सीजन के 31वें गोल की मदद से जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख ने वेर्डर ब्रेमेन को 1-0 से हराकर लगातार आठवीं बार बुंदेसलीगा का खिताब अपने नाम कर लिया। बायर्न म्यूनिख का लीग में ओवरआल यह 29वां खिताब है। विजेता टीम के अभी दो मैच बचे हुए हैं। मंगलवार को खेले गए इस मुकाबले में वेर्डर ने बायर्न को पहले हाफ में अधिकतर समय तक गोल करने से रोके रखा, लेकिन शानदार फॉर्म में चल रहे लेवांदोवस्की ने 43वें मिनट में गोल करके बायर्न म्यूनिख को 1-0 की बढ़त दिला दी। मैच के दूसरे हाफ में दोनों ही टीमें अपने लगातार प्रयास के बाद गोल नहीं दाग पाई। 79वें मिनट में बायर्न के अल्फोंसो डेविस को 79वें मिनट में दूसरा पीला कार्ड मिला जिसके बाद टीम को दस खिलाडिय़ों के साथ खेलना पड़ा। अंतिम समय में गोलकीपर मैनुअल नेयुर ने ओसाको के बेहतरीन हेडर का शानदार बचाव करते हुए टीम को गोल नहीं खाने दिया। इस जीत के बाद बायर्न म्यूनिख ने दूसरे स्थान पर काबिज बोरुसिया डोर्टमंड पर 10 अंक की बढ़त हासिल कर ली है।
स्पेनिश ला लीगा : बार्सिलोना की जीत में चमके मेसी और फाती
मेड्रिड। स्पेनिश लीग ला लीगा क्लब एफसी बार्सिलोना ने कैम्प नाउ स्टेडियम में दर्शकों के बिना खेले गए मैच में लेगनेस को 2-0 से हराकर लीग में अपना 100 फीसदी रिकॉर्ड बरकरार रखा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार शाम को खेले गए इस मुकाबले में बार्सिलोना के लिए कप्तान लियोनेल मेसी और अंसु फाती ने गोल दागे। शनिवार को मालोर्का पर 4-0 से जीत दर्ज करने के बाद बार्सिलोना के कोच क्वे क्वे सेटियन ने इस मैच में कई बदलाव के साथ अपनी टीम को मैदान पर उतारा। मैच के 35वें मिनट में एंटोनियो ग्रिजमैन का हेडर से लगाया गया शॉट वाइड चल गया। लेकिन इसके कुछ मिनट बाद ही फाती ने 42वें मिनट में गोल करके बार्सिलोना को बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ में मेसी ने 69वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके बार्सिलोना को 2-0 से आगे कर दिया।
मेसी ने ठोका २१वंा गोल
मेसी का सीजन में यह 21वां गोल है। बार्सिलोना ने इस जीत से अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रियल मैड्रिड पर पांच अंक की बढ़त बना ली है। बार्सिलाना के अब 29 मैचों में 64 अंक जबकि रीयाल के 28 मैचों में 59 अंक हैं।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned