scriptरोहन जेटली बने डीडीसीए के नए अध्यक्ष | bcci ddca | Patrika News

रोहन जेटली बने डीडीसीए के नए अध्यक्ष

locationजयपुरPublished: Oct 18, 2020 08:09:27 am

Submitted by:

Satish Sharma

अध्यक्ष पद पर एक ही नाम के कारण निर्विरोध निर्वाचन तय….पांच नवंबर से होने हैं चुनाव ….भाजपा के पूर्व नेता अरुण जेटली के पुत्र हैं रोहन

रोहन जेटली बने डीडीसीए के नए अध्यक्ष

रोहन जेटली बने डीडीसीए के नए अध्यक्ष

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के पुत्र रोहन जेटली दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निर्विरोध अध्यक्ष बन गए हैं। डीडीसीए के चुनावों के लिए नियुक्त निर्वाचन अधिकारी एसके मेंदीरत्ता ने शनिवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की जिसमें अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ रोहन जेटली का नाम है। चूंकि अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ एक ही उम्मीदवार है इसलिए अध्यक्ष पद को लेकर कोई चुनाव नहीं होगा। रोहन जेटली पहले से ही अध्यक्ष पद के लिए सर्वसम्मत उम्मीदवार माने जा रहे थे और इस सूची के बाद वह डीडीसीए के नए अध्यक्ष बन गए हैं। उल्लेखनीय है कि रोहन जेटली के पिता अरुण जेटली डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष रहे थे।
डीडीसीए के चुनाव 17 से 20 अक्टूबर तक होने थे लेकिन इन्हें निर्वाचन अधिकारी ने चुनावी प्रक्रिया में हस्तक्षेप के आधार पर रद्द कर दिया था। ये चुनाव अब पांच से आठ नवंबर तक अरुण जेटली स्टेडियम में आयोजित होंगे जिसमें कोषाध्यक्ष और चार निदेशकों को चुना जाएगा। बीसीसीआई के पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने रोहन जेटली के सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुने जाने के बाद कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि रोहन जेटली के नेतृत्व में नयी टीम डीडीसीए में क्रिकेट खेल के लिए सर्वश्रेष्ठ माहौल तैयार करेगी और पूरी टीम एक साथ काम करते हुए डीडीसीए में साफ सुथरी, कायऱ्शैली सुनिश्चित करेगी।
बाकि पदों के लिए ये उम्मीदवार मैदान में
कोषाध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवार शशि खन्ना और पवन गुलाटी मैदान में हैं। शशि खन्ना भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना की पत्नी हैं। चार निदेशक पदों के लिए नौ उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें अशोक शर्मा, दिनेश कुमार शर्मा, हरीश ङ्क्षसगला, हर्ष गुप्ता, करनैल ङ्क्षसह, मंजीत ङ्क्षसह, प्रदीप कुमार अरोड़ा, प्रदीप अग्रवाल और सुधीर कुमार अग्रवाल शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो