scriptबीसीसीआई ने कहा… स्वदेश लौटेंगे शुभमन, अभी कोई रिप्लेसमेंट नहीं | bcci shubhman gil team india | Patrika News

बीसीसीआई ने कहा… स्वदेश लौटेंगे शुभमन, अभी कोई रिप्लेसमेंट नहीं

locationजयपुरPublished: Jul 08, 2021 09:25:07 am

Submitted by:

Satish Sharma

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चोटिल शुभमन गिल को स्वदेश लौटने को कहा है। युवा सलामी बल्लेबाज पिछले कुछ समय से ङ्क्षपडली की चोट से जूझ रहे हैं जो अब गंभीर हो गई है, इसलिए बीसीसीआई चाहता है कि वह स्वदेश लौट आएं।

बीसीसीआई ने कहा... स्वदेश लौटेंगे शुभमन, अभी कोई रिप्लेसमेंट नहीं

बीसीसीआई ने कहा… स्वदेश लौटेंगे शुभमन, अभी कोई रिप्लेसमेंट नहीं

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चोटिल शुभमन गिल को स्वदेश लौटने को कहा है। युवा सलामी बल्लेबाज पिछले कुछ समय से ङ्क्षपडली की चोट से जूझ रहे हैं जो अब गंभीर हो गई है, इसलिए बीसीसीआई चाहता है कि वह स्वदेश लौट आएं। इस तरह वह इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। शुभमन के जहां अब स्वदेश लौटने की उम्मीद है, बावजूद इसके उनकी जगह पर रिप्लेसमेंट (प्रतिस्थापन) की अभी तक कोई खबर नहीं है। समझा जाता है कि उनके लिए एक प्रतिस्थापन भेजने की तत्काल कोई योजना नहीं है, जिनकी अनुपलब्धता ने टीम प्रबंधन को संभावित ‘क्या-अगरÓ स्थिति पर सोचने पर मजबूर किया है। उनके चले जाने की खबर से भारतीय टीम में ठीक वैसा ही अवांछित परि²श्य बन गया है जैसे इंग्लैंड टीम में उनके मूल सात सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के बाद बना है। यह संकट का कारण बन सकता है।
चयनकर्ताओं से ‘कोई भीÓ रिप्लेसमेंट की मांग
टीम प्रबंधन पहले से ही स्पष्ट है कि लोकेश राहुल को टेस्ट में शुरुआती स्लॉट के लिए नहीं माना जाएगा, जिसके बाद केवल मयंक अग्रवाल और अभिमन्यु ईश्वरन के अनुभवी रोहित शर्मा के साथ ओपङ्क्षनग की सीधी स्थिति बनती है, इसलिए टीम को एक और ओपङ्क्षनग विकल्प के साथ बेहतर सेवा दी जा सकती है। समझा जाता है कि टीम प्रबंधन ने अपने मेल में किसी विशिष्ट खिलाड़ी के लिए नहीं कहा है। प्रबंधन ने केवल इस आधार पर शुभमन के प्रतिस्थापन की मांग की है कि यह परीक्षण की स्थिति में एक लंबी श्रृंखला है। इस मामले से संबंधित एक अधिकारी ने कहा, हमने चयनकर्ताओं को एक प्रतिस्थापन का आग्रह किया है, चाहे वह पृथ्वी शॉ हो या देवदत्त पडिक्कल या कोई भी।

ट्रेंडिंग वीडियो