scriptभीलवाड़ा में डॉक्टर को पीटा, जयपुर में महिला रेजिडेंट से हाथापाई, रेजिडेंट हड़ताल पर, मरीज परेशान | Beating doctor and resident strike in jaipur and bhilwara | Patrika News

भीलवाड़ा में डॉक्टर को पीटा, जयपुर में महिला रेजिडेंट से हाथापाई, रेजिडेंट हड़ताल पर, मरीज परेशान

locationजयपुरPublished: Mar 12, 2019 09:05:24 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

resident strike

भीलवाड़ा में डॉक्टर को पीटा, जयपुर में महिला रेजिडेंट से हाथापाई, रेजिडेंट हड़ताल पर, मरीज परेशान

विकास जैन / जयपुर, भीलवाड़ा. प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में मंगलवार को दो शर्मसार करने वाली घटनाएं हुई। भीलवाड़ा के भंसाली अस्पताल में डॉ. मनीष भंसाली को सोमवार को चेम्बर से घसीट कर बाहर लाने और उनकी पिटाई करने का वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो में सामने आया है कि माणिक्यलाल वर्मा राजकीय महाविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष टीकमचंद जाट और उसके 10-12 साथी डॉक्टर के साथ मारपीट कर रहे हैं। यहीं नहीं बचाव में आई महिला कर्मचारियों के साथ बदसलूकी की गई। डॉक्टर की ओर से सुभाषनगर थाने में सोमवार रात मामला दर्ज कराया गया है। वहीं दूसरी ओर राजधानी जयपुर में शास्त्री नगर स्थित कांवटिया अस्पताल में सोमवार देर रात एक महिला रेजिडेंट सबिना के साथ मारपीट का मामला सामने आया है।

यहां शास्त्री नगर निवासी 80 वर्षीय कलावाती को उपचार के लिए लाया गया था। उपचार में कोताही के आरोपों के बाद यहां महिला रेजिडेंट, के साथ महिला मरीज की महिला परिजन के बीच हाथापाई हो गई। मामले में अस्पताल प्रशासन की ओर से शास्त्री नगर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पूरे मामले के बाद एसएमएस मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टस ने मंगलवार सुबह 9 बजे से हडताल शुरू कर दी है।
रात की घटना के बाद रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुबह 9 बजे से सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज से संबद्ध एसएमएस, जेकेलोन, जनाना, महिला, गणगौरी, मनोरोग और श्वांस रोग संस्थान में काम छोडऩा शुरू कर दिया। जिससे ओपीडी, वार्ड और आईसीयू में मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने के आरोप

इससे पहले घटना के बाद देर रात अस्पताल प्रशासन के अधिकारी अस्पताल पहुंचे और दोनों पक्षों से बात की। रेजिडेंट्स ने चेतावनी दी है कि महिला रेजिडेंट से मारपीट करने वालों की गिरफ्तारी तक वे काम पर नहीं लौटेंगे। जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स जार्ड के अध्यक्ष डॉ. मनोज शर्मा ने कहा कि रेजिडेंट्स के साथ लगातार मारपीट की घटनाएं हो रही है। उसके बावजूद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं। मामले में अस्पताल प्रशासन ने शास्त्री नगर थाने में मामला दर्ज कराया है।

डॉक्टरों ने दी आंदोलन की चेतावनी

इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ. के.के भंडारी ने घटना की निंदा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। उनका कहना था कि सरगना समेत अन्यों को गिरफ्तार नहीं करने पर डॉक्टर आंदोलन करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो