6 में से 5 जिलों में कांग्रेस के उप जिला प्रमुख बनें, जयपुर-भरतपुर में बड़ा उलटफेर

भरतपुर में 17 जिला परिषद सदस्य होने के बावजूद भाजपा प्रत्याशी को 3 वोट मिले,जयपुर, जोधपुर, दौसा, भरतपुर, सवाई माधोपुर में कांग्रेस के उपजिला प्रमुख तो सिरोही में भाजपा का उपजिला प्रमुख बना

By: firoz shaifi

Published: 07 Sep 2021, 10:19 PM IST

जयपुर। प्रदेश के 6 जिलों जयपुर, जोधपुर, सवाई माधोपुर, दौसा, भरतपुर और सिरोही जिले में मंगलवार को हुए उप जिला प्रमुख के चुनाव में कांग्रेस ने बड़ा उलटफेर करते हुए 6 में से 5 जिलों में अपने उप जिला प्रमुख बनवा लिए। सबसे बड़ा उलटफेर भरतपुर जिला परिषद में देखने को मिला जहां पर 17 जिला परिषद सदस्य होने के बावजूद भाजपा के तीन ही सदस्य वोट डालने पहुंचे जिससे कि कांग्रेस के जिला प्रमुख उम्मीदवार की जीत हो गई।

वहीं जयपुर जिले में भी बहुमत के बावजूद जिला प्रमुख का पद गंवाने वाली कांग्रेस ने उप जिला प्रमुख के चुनाव में भाजपा में सेंधमारी करके उप जिला प्रमुख का पद जीत लिया। इसके अलावा सवाई माधोपुर, जोधपुर, और दौसा में भी कांग्रेस अपना उप जिला प्रमुख बनाने में कामयाब हो गई, जबकि भाजपा केवल सिरोही जिले में ही उप जिला प्रमुख बना पाई।

भरतपुर में सबसे बड़ा उलटफेर
उप जिला प्रमुख के चुनाव में सबसे बड़ा उलटफेर भरतपुर को देखने को मिला है। भरतपुर जिला परिषद में कुल 37 सदस्य हैं जिनमें बीजेपी के 17 कांग्रेस के 14 सदस्य थे। अन्य सदस्य हैं लेकिन बड़ी बात यह रही कि 17 सदस्य होने के बावजूद भाजपा से केवल तीन ही लोग वोट डालने पहुंचे जबकि कांग्रेस के भी 8 ही लोग वोट डालने पहुंचे थे। ऐसे में 8 वोट लेकर कांग्रेस की उप जिला प्रमुख उम्मीदवार प्रियंका गुर्जर ने बीजेपी उम्मीदवार शिखा शर्मा को हरा दिया। जबकि जिला प्रमुख के चुनाव में भाजपा के जगत सिंह जिला प्रमुख बनें थे।

जयपुर
जयपुर उप जिला प्रमुख के चुनाव में भी उलटफेर हुआ है। यहां भी कांग्रेस ने भाजपा में सेंधमारी करके अपना उप जिला प्रमुख बना लिया। कांग्रेस के मोहन डागर 26 वोट लेकर उप जिला प्रमुख बने, जबकि भाजपा प्रत्याशी को 25 वोट मिले थे।

दौसा
दौसा उप जिला प्रमुख के चुनाव में कुल 29 सदस्य हैं। यहां भी कांग्रेस के उप जिला प्रमुख के उम्मीदवार मानदाता मीणा ने बीजेपी उम्मीदवार ब्रजमोहन मीणा को हराया। मानदाता मीणा को 22 वोट मिले जबकि भाजपा उम्मीदवार को 6 ही वोट मिल पाए ।

जोधपुर
जोधपुर जिला परिषद में भी कांग्रेस का उप जिला प्रमुख बना है, यहां कांग्रेस के उप जिला प्रमुख के उम्मीदवार विक्रम बिश्नोई को 23 वोट मिले और भाजपा उम्मीदवार को शीला विश्नोई को 16 वोट मिले।

सिरोही
सिरोही जिला परिषद में भाजपा का उप जिला प्रमुख बना है। सिरोही में बीजेपी की उम्मीदवार मनीषा मीणा को 17 वोट मिले जबकि कांग्रेस को उम्मीदवार को तीन ही वोट मिल पाए।

सवाई माधोपुर
सवाई माधोपुर जिला परिषद में भी कांग्रेस का उप जिला प्रमुख बना है। कांग्रेस के उप जिला प्रमुख के उम्मीदवार बाबूलाल मीणा को 17 वोट मिले, जबकि भाजपा के उम्मीदवार पुखराज गुर्जर को 8 वोट मिले।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned