scriptप्रधानमंत्री के दौरे से पहले यह क्या हो रहा है राजस्थान भाजपा में | Before the Prime Minister's visit, what is happening in Rajasthan BJP | Patrika News

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले यह क्या हो रहा है राजस्थान भाजपा में

locationजयपुरPublished: Jun 27, 2018 10:13:04 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले यह क्या हो रहा है राजस्थान भाजपा में

rajasthan bjp

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले यह क्या हो रहा है राजस्थान भाजपा में

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले यह क्या हो रहा है राजस्थान भाजपा में
जयपुर।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 7 जुलाई की यात्रा की तैयारियों को लेकर प्रदेश में सत्ता और संगठन अलग अलग राह पर चल रहे है। आलम यह है कि जहां मोदी के दौरे की तैयारियों को लेकर जहां सरकार दिन रात एक कर रही है वहीं संगठन के पदाधिकारी सरकारी कार्यक्रम बता कर दूर हटते दिख रहे है। वहीं प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर भी मोदी के दौरे को लेकर ज्यादा हलचल नहीं है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 जुलाई को जयपुर आ रहे हैं और वे केन्द्र की फ्लेगशिप योजनाओं के लाभार्थियों से वार्ता करेंगे। अब मोदी के दौरे की तैयारियों को लेकर पूरी सरकारी मशीनरी दिन रात एक कर रही है। वहीं मुख्यमंत्री भी बांसवाडा का दौरा बीच में ही छोड कर जयपुर पहुंची और मंगलवार को उन्होंने मंत्री विधायकों की बैठक ली और तैयारियों केा लेकर दिशा निर्देश दिए। वहीं समान्य प्रशासन विभाग में भी देर रात तक हलचल हो रही है।
दूसरी ओर भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे की तैयारियों केा लेकर न तो कोई खास हलचल दिख रही है और न ही तैयारियों जैसा माहौल। हां प्रदेश भाजपा कार्यालय में रूटीन बैठकें, पदाधिकारियों के मेलमुलाकात के दौर जरूरी चल रहे है। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में बैठने वाले कुछ पदाधिकारियों से मोदी के दौरे की तैयारियों को लेकर पूछा तो जवाब मिला कि मोदी का दौरा पूरी तरह से सरकारी है और यह पार्टी का कार्यक्रम नहीं है। लिहाजा प्रदेश भाजपा के स्तर पर ज्यादा हलचल नहीं है। हां अगर सरकार की ओर से कोई निर्देश मिलते हैं तत्काल तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रदेश में उस समय आ रहे हैं जब चुनावी साल में बीते दो माह से प्रदेश भाजपा के पास अध्यक्ष नहीं है और पार्टी केा संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर चला रहे है। दूसरी ओर सरकार से नाराज चल रहे भाजपा विधायक घनश्याम तिवाडी ने भाजपा छोड दी है और अपनी नई पार्टी बना ली है। ऐसे में इन दोनों ही मामलों पर राजस्थान दौरे के बाद मोदी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को कोई निर्देश दे सकते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो