मालिक का वफादार बनकर चुराता था कार, आरोपी गिरफ्तार

चोरी की कार, तीन एटीएम कार्ड और मालिक की आईडी बरामद

By: Lalit Tiwari

Published: 20 Feb 2021, 10:01 PM IST

विश्वकर्मा थाना पुलिस ने शनिवार को मालिक की कार चुराने वाले एक अस्थाई कर्मचारी को पकड़ा हैं। पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी की गई स्विफ्ट कार, एक चेन, तीन एटीएम कार्ड, दो चैक बुक व मालिक की आईडी बरामद की है। मालिक ने अपने कर्मचारी का पुलिस वैरीफिकेशन नहीं करवाया था। गिरफ्तार आरोपी सुमंत उर्फ सुमन्ता उर्फ रोनित पुत्र रामशक्ल कुशवाह भठई दरियावा टोला पटहेरवा कुशीनगर उत्तरप्रदेश का रहने वाला हैं।
पुलिस उपायुक्त पश्चिम प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि 14 फरवरी को परिवादी रामनारायण मीणा ने विश्वकर्मा थाने में मामला दर्ज करवाया था। जिसमें बताया कि १२ फरवरी को रात करीब ढाई बजे रोहित होटल दिल्ली रोड अखैपुरा आमेर जयपुर के बाहर से स्विफ्ट कार चोरी हो गई। इसमें मेरे पिता की दो चैक बुक, सेन्ट्रल बैंक तथा दो चैक बुक जो मेरे मित्र हरि गुर्जर ने मुझे दी थीं। तीन एटीएम कार्ड, आधार कार्ड्र, पेन कार्ड, गाड़ी की आरसी तथा 40 हजार रुपए नकद तथा चांदी को चैन और कुछ कपड़े रखे थे।

इस तरह हुआ खुलासा-
टीम ने जांच की तो सामने आया कि रामनारायण की ओर से चार माह पूर्व रखा नौकर लापता हो गया है। वहीं उसके बारे में कोई जानकारी भी नहीं है। रामनारायण ने उससे कोई आईडी भी नहीं ली है और ना ही वैरीफिकेशन कराया है। इसके बाद अन्य सभी नौकरों से पूछताछ की तो सुमन्त के मामा से मुलाकात हो गई। मामा से पूछताछ के बाद पूरी जानकारी सामने आ गई। सुमन्त दिल्ली रोड पर दौलतपुरा टोल के पास अप्पूघर के नजदीक अपने मित्र से मिलने के लिए आया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी की कार बरामद कर ली।


हर जगह बदलता है नाम

पुलिस टीम ने सुमन्त को पकडऩे के लिए गुडग़ांव, फरीदाबाद हरियाणा, नई दिल्ली, आगरा, गोरखपुर, कुशीनगर उत्तरप्रदेश में ठिकानों पर दबिश दी। सुमन्त हर जगह बिना आईडी के काम करता है और अपना नाम भी बदल लेता है। अपनी बुद्धि व चालाकी से अपने मालिक का कुछ ही समय में विश्वास जीत कर मालिक का सबसे वफादार नौकर बन जाता है। उसके बाद मौका देकर मालिक का किमती सामान चोरी कर फरार हो जाता है।

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned