scriptभक्तिमय माहौल में बहेगी आस्था की बयार, भागवत एक से | Bhagwat Katha started from 1st Nov., Poster inaugrated | Patrika News

भक्तिमय माहौल में बहेगी आस्था की बयार, भागवत एक से

locationजयपुरPublished: Oct 14, 2019 08:22:04 pm

Submitted by:

Rajkumar Sharma

राजधानी में सोमवार को भागवत कथा के पोस्टर विमोचन तथा संत भवन के शिलान्यास सहित अन्य सामाजिक आयोजन हुए। इस दौरान लोगों का समय सामाजिक मेलजोल में बीता।
 

भक्तिमय माहौल में बहेगी आस्था की बयार, भागवत एक से

भागवत कथा के पोस्टर का विमोचन करते अतिथि।

जयपुर. विद्याधर नगर स्थित स्टेडियम में 1 से 7 नवंबर तक श्रीमदभागवत ज्ञानयज्ञ का आयोजन होगा। प्रतिदिन दोपहर 3 बजे से शुरू होने वाले आयोजन में स्वामी अवधेशानंद गिरी कथा का वाचन करेंगे। इस दौरान भक्तिमय माहौल में आस्था की बयार बहेगी। वहीं, सोमवार को कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया गया। संयोजक बजरंग लाल सोलाना वाले, पूर्व पार्षद रिद्धकरण परसरामपुरिया, शंकर लाल सैनी, राधेश्याम शर्मा व समीर अग्रवाल सहित अन्य लोग मौजूद थे।
स्थापना दिवस पर निकाली वाहन रैली
जयपुर. अखिल भारतीय माथुर वैश्य महासभा के स्थापना दिवस पर राजधानी में वाहन रैली निकाली गई। गवर्नमेंट हॉस्टल चौराहे से शुरू होकर रैली विभिन्न मार्गों से होते हुए 22 गोदाम पुलिया के नीचे पहुंची। इस दौरान महासभा के पदाधिकारियों सहित अन्य वक्ताओं ने स्वजातीय बंधुओं को संबोधित किया।

संत भवन का शिलान्यास
जयपुर. मानसरोवर स्थित वरुण पथ जैन मंदिर में मुनि विश्वास सागर और मुनि विभंजन सागर के सान्निध्य में संत भवन के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर स्वर्ण, रजत और ताम्र जडि़त शिलाओं को स्थापित कर शिलान्यास किया गया। मंत्री जेके जैन ने बताया कि यहां करीब एक करोड़ की लागत से यहां 16 कमरों सहित अन्य निर्माण किया जाएगा। वहीं, 27 अक्टूबर को 24 वें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी का निर्वाण कल्याणक पर्व मनाया जाएगा।
दो दिवसीय वार्षिक मेले का समापन
जयपुर. दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र कूकस स्थित चन्द्रप्रभुजी कूकस(आमेर) का दो दिवसीय वार्षिक मेले का समापन सोमवार को हुआ। इस मौके पर ध्वजारोहण तथा विधान सहित अन्य कार्यक्रम हुए। अध्यक्ष बाबूलाल बाकलीवाल ने बताया कि साजों के बीच शांति विधान की पूजा की गई। अंत में जयकारों के बीच भगवान के अभिषेक हुए।
शरद महोत्सव मनाया, खीर बांटी
जयपुर. मंदिर मार्ग, महावीर नगर स्थित राम मंदिर में शरद पूर्णिमा उत्सव मनाया गया। इस अवसर पर भगवान को धवल पोशाक धारण करा श्वेत पुष्पों से शृंगार किया गया। वहीं, चंद्रमा की शीतल चांदनी में ठंडी की गई खीर का भगवान को भोग लगाया गया। मंदिर महंत उमेश मिश्रा ने बताया कि इसके बाद भक्तों को खीर बांटी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो