scriptNew Year 2021 Special Worship खास है नववर्ष 2021, राशि अनुसार ऐसे बढ़ाएं नए साल की शुभता | Bhagya Badhane Ke Upay New Year 2021 Auspicious Yog | Patrika News

New Year 2021 Special Worship खास है नववर्ष 2021, राशि अनुसार ऐसे बढ़ाएं नए साल की शुभता

locationजयपुरPublished: Jan 01, 2021 08:40:17 am

Submitted by:

deepak deewan

नववर्ष 2021 के प्रारंभ होने के साथ ही कई नई उम्मीदें भी जाग उठी हैं। नए साल से लगाई गई आस पूरी करने के लिए हमें परिश्रम के साथ ही ईश-कृपा भी चाहिए। उम्मीदें पूरी करने के लिए आप राशि अनुसार पूजा-पाठ कर भगवान का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैैंं।

Bhaghya Badhane Ke Upay New Year 2021 Auspicious Yog

Bhaghya Badhane Ke Upay New Year 2021 Auspicious Yog

जयपुर. नववर्ष 2021 के प्रारंभ होने के साथ ही कई नई उम्मीदें भी जाग उठी हैं। नए साल से लगाई गई आस पूरी करने के लिए हमें परिश्रम के साथ ही ईश-कृपा भी चाहिए। उम्मीदें पूरी करने के लिए आप राशि अनुसार पूजा-पाठ कर भगवान का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैैंं।
मेष राशि
सन 2021 में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए हनुमानजी की आराधना सबसे फलदायी होगी। आप मंगल देव की पूजा कर उनके बीज मंत्र का जाप भी कर सकते हैं। मंगलवार को हनुमानचालीसा या सुंदर कांड का पाठ करना चाहिए।
वृषभ राशि
नए साल की उम्मीदें पूरी करने में शनि देव आपके सहायक होंगे। उनकी, श्रीकृष्ण या कालीजी की नियमित रूप से पूजा करें। शनिवार के दिन शनि के निमित्त किसी जरूरतमंद को दान करें। शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। पीपल की परिक्रमा करें और तेल का दिया जलाएं।

मिथुन राशि
सन 2021 में आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती हैं। इसके लिए आप भाग्य को बलवान बनाने के लिए बृहस्पति देव और शनि देव की आराधना करें। बृहस्पति और शनि के बीज मंत्रों का जाप जरूर फलदायी साबित होगा।
कर्क राशि
इस साल आपको हनुमानजी और शिवजी मनोवांछित फल प्रदान करेंगे। आप इन दोनों की विश्वासपूर्वक आराधना करें, आपका भाग्य जरूर साथ देगा। कोई जर्जर या पुराना शिवमंदिर हो तो उसका जीर्णोद्धार करें, साल खत्म होते-होते आपकी भी तकदीर बदल जाएगी।

सिंह राशि
2021 में भगवान कृष्ण, सूर्यदेव और शनि देव की पूजा-अर्चना आपका भाग्य बढ़ाने का काम करेगी। पूजा-पाठ न कर सकें तो सुबह सूर्यदेव को अर्घ्य दें और गरीबों-जरूरतमंदों की जितनी मदद कर सकें, कर दें। इन दो उपायों से ही आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएंगी।

कन्या राशि
साल 2021 में शनिदेव आपपर पूरी तरह मेहरबान रहेंगे और आपको उनकी ही आराधना करनी चाहिए। शनिवार के दिन शनि मंदिर जाकर देव दर्शन करें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें। मंत्र जाप या पूजा पाठ न कर सकें तो मजदूरों की सहायता करें. आपके भाग्य को बलवान बनने से कोई नहीं रोक सकेगा।

तुला राशि
नया साल पूरी सफलता देगा लेकिन पूर्ण समर्पण के साथ मेहनत के बाद। पूजा-पाठ न कर सकें तो कोई बात नहीं लेकिन अपने काम में खुद को झोंक दें। श्रीकृष्ण, हनुमानजी और शनिदेव की पूजा करने से भाग्य प्रबल होगा। पीपल को तेल अर्पित करने और मंत्र का जाप करने से लाभ होगा।

वृश्चिक राशि
उम्मीदें पूरी कराने के लिए नया साल आपसे खूब मेहनत कराएगा। काम के साथ विश्वासपूर्वक शनि देव और हनुमानजी की अाराधना करते रहें, अंततः लाभ ही होगा। जरूरतमंदों की यथाशक्ति दान देने और गरीबों की सेवा करने से लाभ मिलेगा।
धनु राशि
साल 2021 आपके लिए शुभ रहेगा, कामकाज में कुछ संघर्ष करना पड़ सकता है लेकिन भाग्य आपका पूरा साथ देगा। शनिदेव और देवगुरु बृहस्पति के बीज मंत्रों का जाप करने से आशातीत लाभ हो सकता है।

मकर राशि
साल 2021 में अचानक धनलाभ होगा। पैतृक या ससुराल से संपत्ति मिल सकती है। हनुमानजी और शनि देव की आराधना भाग्य बढ़ाने का काम करेगी। संभव हो तो हनुमानमंदिर में हनुमानचालीसा या संुदरकांड का पाठ किया करें।

कुंभ राशि
वर्ष 2021 में आप जो चाहेंगे वो मिलेगा लेकिन इसके लिए पूरा जतन भी करना होगा और उचित समय की प्रतीक्षा भी करनी होगी। शनि देव आपकी पूरी परीक्षा लेंगे, इसपर खरा उतरने की कोशिश करें। शनि के बीजमंत्र का जाप करें और मजदूरों की सेवा-सहायता करें तो लाभ मिलेगा।

मीन राशि
नए साल में भाग्य बलवान बना हुआ है। व्यापार में वृद्धि होगी और विरोधियों पर विजय मिलेगी. विदेश यात्रा की इच्छा भी पूरी हो सकती है. आप शनिदेव और बृहस्पति देव के बीज मंत्रों का जाप करें, सभी मनोकामनाएं जरूर पूरी हो जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो