script

97वीं जन्म जयंती पर याद किये जा रहे ‘बाबोसा’, दोहिते ने नाना की याद में किया भावुक पोस्ट

locationजयपुरPublished: Oct 23, 2020 08:41:19 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

पूर्व उपराष्ट्रपति स्वर्गीय भैरोंसिंह शेखावत की जयंती आज, भाजपा सहित अन्य दल के नेता-कार्यकर्ता भी कर रहे याद, कोरोनाकाल के कारण जयपुर में मुख्य श्रद्धांजलि सभा स्थगित, सोशल मीडिया के ज़रिये दी जा रही श्रद्धांजलि, दोहिते अभिमन्यू ने पोस्ट किया भावुक मैसेज, नाना के साथ की एक पुरानी तस्वीर को किया शेयर
 

9999.jpg
जयपुर।

देश के 11 वें उपराष्ट्रपति और राजस्थान के तीन बार मुख्यमंत्री का गौरव हासिल करने वाले नेता दिवंगत भैरोंसिंह शेखावत की आज 97 वीं जन्म जयंती है। भारतीय जनता पार्टी के साथ ही अन्य राजनीतिक दलों के नेता-कार्यकर्ता भी आज उनके व्यक्तित्व और कृतित्व को याद कर रहे हैं। सोशल मीडिया के ज़रिये कई नेताओं का उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करने का सिलसिला जारी है।
गौरतलब है कि शेखावत का जन्म वर्ष 1923 को आज ही के दिन तत्कालीन जयपुर रियासत के गाँव खाचरियावास में हुआ था। यह गाँव अब सीकर जिले में है।

श्रद्धांजलि सभा में ‘कोरोना’ ने लगाया ब्रेक
शेखावत की जन्म जयंती इस बार कोरोना संकटकाल के बीच आई है। यही कारण है की इस बार जयपुर के विद्याधर नगर स्थित उनके समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि सभा को स्थगित किया गया है। इस सभा में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता और गणमान्य लोग पहुंचकर उन्हें श्रध्हासुमन अर्पित करते थे।
दोहिते ने किया नाना को याद
दिवंगत शेखावत को जहां देशभर के भाजपा नेता-कार्यकर्ता याद कर रहे हैं, वहीं उनके पारिवारिक सदस्य भी उनके साथ बिताये पलों को याद कर रहे हैं। कुछ ऐसा ही नज़र आया भैरोंसिंह शेखावत के दोहिते अभिमन्यू सिंह राजवी के एक सोशल मीडिया पोस्ट में। अभिमन्यू ने अपने नाना के साथ की एक पुरानी तस्वीर को शेयर करते हुए बहुत ही भावुक सन्देश लिखा। उन्होंने लिखा, ‘काश मैं आज भी भागके आपके पास आकर ज़ोर से कह पाता… Happy Birthday Nanosa…’