scriptभामाशाह प्रेरक दे रहे बच्चों के चेहरे पर मुस्कान | Bhamashah inspiring smile on children's faces | Patrika News

भामाशाह प्रेरक दे रहे बच्चों के चेहरे पर मुस्कान

locationजयपुरPublished: Dec 05, 2019 07:43:24 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

जब से शिक्षा विभाग ने भामाशाहों के साथ में भामाशाह प्रेरकों का सम्मान शुरू किया है। शिक्षकों ने बढ़-चढ़कर इस कार्य में हिस्सा लेना शुरू किया है।

भामाशाह प्रेरक दे रहे बच्चों के चेहरे पर मुस्कान

भामाशाह प्रेरक दे रहे बच्चों के चेहरे पर मुस्कान

जयपुर। जब से शिक्षा विभाग ने भामाशाहों के साथ में भामाशाह प्रेरकों का सम्मान शुरू किया है। शिक्षकों ने बढ़-चढ़कर इस कार्य में हिस्सा लेना शुरू किया है। जिससे ना केवल स्कूलों के आधारभूत ढ़ाचें को सुधारा जा रहा है, बल्कि अभावों में पढ़ाई करने को मजबूर हो रहे विद्यार्थियों के चेहरे पर मुस्कान भी आ रही है। जी हां, सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है और ऐसे में भामाशाह प्रेरक शिक्षक लगातार बच्चों को स्वेटर एवं गर्म कपड़े दिलाने का प्रयास कर रहे है। जब ये गर्म कपड़े भामाशाहों की ओर से बच्चों को दिए जाते है तो उनके चेहरे पर खुशी का भाव होता है।
इसी कड़ी में गुरूवार को राजधानी के राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय में भामाशाहों के सहयोग से बच्चों को स्वेटर वितरित की गई। इस दौरान संभागीय संस्कृत शिक्षा अधिकारी मुरारीलाल राव भी मौजूद रहे। भामाशाह दीपक धींगड़ा, बलराज, रवि, नवीन, राहुल, वरुण आदि ने बच्चों को सर्दी से बचाव के लिए स्वेटर वितरित की। भामाशाह प्रेरक राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय, नाथीवाली मुंडोता के शिक्षक वेद प्रकाश यादव ने बताया कि भामाशाह की ओर से कक्षा 1 से 8 तक के 95 बच्चों को स्वेटर वितरित की गई। इस अवसर पर प्रधानाचार्य सीताराम वशिष्ठ ने विद्यादान का महत्व बताया और सभी आगन्तुकों का माला व साफे पहनाकर स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो