REET परीक्षा के अगले ही दिन किसान संगठनों का 'भारत बंद', जानें क्या आ गई बड़ी खबर!

Bharat Band after REET Exam : रीट भर्ती परीक्षा के अगले ही दिन 'भारत बंद', केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में बुलाया गया है बंद, राजस्थान में भी दिखेगा भारत बंद का व्यापक असर! किसान नेता कर रहे रीट अभ्यर्थियों से अपील, परीक्षा के दिन ही वापस घर लौटने की अपील, भारत बंद के दौरान परेशानी ना हो, इसलिए की जा रही अपील, हालांकि रीट अभ्यर्थियों को परेशान नहीं होने का भी दे रहे भरोसा, रीट अभ्यर्थियों की बसों के संचालन को नहीं किया जाएगा बाधित

 

By: Nakul Devarshi

Published: 24 Sep 2021, 01:26 PM IST

जयपुर।

केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसान आंदोलन के तहत संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर 27 सितंबर को भारत बंद घोषित है। इस बीच राजस्थान से जुड़े किसान संगठन प्रदेश में भारत बंद को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। हालांकि किसान संगठनों को इस भारत बंद से ठीक एक दिन पहले होने जा रही सबसे बड़ी अध्यापक पात्रता परीक्षा- रीट में शामिल हो रहे बेरोज़गार युवाओं को लेकर चिंताएं बढ़ी हुई हैं। इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि भारत बंद की तैयारियों के बीच किसान नेता लगातार बेरोज़गार युवाओं को सावचेत कर रहे हैं।

 

 

अपील- 'परीक्षा के दिन ही वापस लौटें'
भारतीय किसान यूनियन, राजस्थान के युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम सिंह मीणा ने रीट अभ्यर्थियों से परीक्षा के दिन ही वापस लौटने की अपील की है। मीणा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मार्फ़त ये अपील कर रहे हैं कि जिन रीट अभ्यर्थियों की 26 सितंबर को परीक्षा है, वे शाम को उसी दिन वापिस लौटने की कोशिश करें, क्योंकि 27 सितंबर को भारत बंद है। किसान आंदोलन की वजह से कहीं आप वहीं पर जाम में फस जाओ।

आश्वासन- 'अभ्यर्थियों को नहीं होने देंगे दिक्कत'
किसान संगठन के कुछ नेता जहां रीट अभ्यर्थियों को परीक्षा के दिन ही अपने-अपने घरों के लिए वापस लौटने की अपील कर रहे हैं, तो वहीं कुछ नेता अभ्यर्थियों को ये पूरा भरोसा दिला रहे हैं कि भारत बंद के दौरान उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जायेगी। भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक कामरेड अमराराम ने कहा है कि 27 सितंबर को होने वाले भारत बंद में रीट अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जायेगी। भारत बंद के दौरान भी पूरे राजस्थान में बसें चलेंगी।

एकता का परिचय देंगे किसान: मील
भारतीय किसान यूनियन के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष राजाराम मील ने बताया कि भारत बंद को राजस्थान भर में प्रभावी तरीके से सफल बनाने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में प्लान बनाकर भारत बंद को सफल बनाया जाएगा।

 

मील ने कहा कि भारत बंद पूर्ण रूप से शांतिपूर्ण किया जाएगा। व्यापारिक संगठनों से भी बंद को समर्थन लेने के लिए बातचीत का सिलसिला जारी है। उन्होंने कहा कि देश भर के किसान मोदी सरकार और नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान एकता का परिचय देंगे।

Nakul Devarshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned