कांग्रेस ने बनाई भारत बंद की रणनीति, शहर के आठों विधानसभा में निकालेंगे रैली, कराएंगे बाजार बंद

Pushpendra Singh Shekhawat | Publish: Sep, 08 2018 07:50:25 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर। कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों की ओर से पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में 10 सिंतबर को भारत बंद कराने को लेकर प्रदेश कांग्रेस की ओर से शनिवार को सभी जिलों में रणनीति तैयार की गई। बंद पर नजर रखने को लेकर एआईआईसीसी से प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। जयपुर में प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा को लगाया गया है। उधर, जयपुर में बंद को लेकर जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने जयपुर के पदाधिकारियों की प्रदेश कार्यायलय में बैठक ली। बताया जा रहा है कि जयपुर में बंद को लेकर व्यापारिक संगठन व समाजों से सम्पर्क किया जा रहा है। बंद के लिए शहर के सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों में रैली निकाली जाएंगी।

 

भारत बंद के दौरान बाजार प्रात: 9 से दोपहर 3 बजे तक बंद करवाए जाने को लेकर कहा जा रहा है। इसके लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता रैली निकालकर बाजार बंद कराएंगे। बाद में सभी विधानसभा क्षेत्रों की रैलियों प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचेंगे। यहां सभी रैलियों का समागम होने के बाद एक साथ परकोटे में प्रवेश करेंगे। वहां व्यापारियों से बंद को सफल बनाने के लिए अपील करते हुए बाजार बंद कराए जाएंगे।

बैठक में बनाई बंद की रणनीति...
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बुलाई गई बैठक में जिलाध्यक्ष खाचरियावास ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से लगातार बढ़ाई जा रही पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की दरों के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता और नागरिकों की टोलियां जयपुर के सभी बाजारों में घूमकर और रैलियां निकालकर सभी लोगों से दुकान एवं प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील करेंगे। उन्होंने कहा कि आज डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर हो गया है, पेट्रोल-डीजल व रसाई गैस के दामों ने महंगाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। देश का आर्थिक ढांचा चरमरा गया है। देश की जनता की आवाज को मजबूत करने के लिए केन्द्र और राज्य सरकार पर दबाव बनाकर पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दाम कम करवाने के लिए प्रात: 9 से दोहपर 3 बजे तक पूरा भारत बंद करवाए जाने की कांग्रेस ने पहल की है। इसमें कई विपक्षी दल साथ हैं।

 

उन्होंने दावा किया कि बंद को ट्रक ऑपरेटर्स, ट्रांसपोर्ट, व्यापार मण्डल, नागरिक व मजदूर संगठन और कामगारों ने समर्थन किया है। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाए जाने से लोगों में भारी आक्रोश है। इस दौरान कांग्रेस नेता महेश जोशी, भंवरलाल मेघवाल, अर्चना शर्मा, विक्रम सिंह शेखावत, सुरेश मिश्रा, राजस्थान ट्रक ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष गोपाल सिंह राठौड़ सहित कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned