scriptएससी-एसटी  पदोन्नति में आरक्षण से छेड़छाड़ के विरोध में भारत बंद का आह्नान | Bharat bandh called for protest against reservation | Patrika News

एससी-एसटी  पदोन्नति में आरक्षण से छेड़छाड़ के विरोध में भारत बंद का आह्नान

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2020 09:59:58 am

Submitted by:

firoz shaifi

जयपुर सहित प्रदेश के जिलों में दिखा बंद का मिला जुला असर , कानून व्यवस्था के लिए पुलिस ने संभाला मोर्चा

reservation

reservation

जयपुर। एससी-एसटी में पदोन्नति में आरक्षण से छेड़छाड़ और सीएए-एनआरसी के विरोध में भीम आर्मी की ओर से 23फरवरी को बुलाए गए भारत बंद का प्रदेश में भी आज मिला जुला असर देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई जिलों में दलित संगठनों की ओर से बंद कराया जा रहा है।

राजधानी जयपुर में भी भीम आर्मी, दलित-मुस्लिम एकता मंच और अंबेडकरराइट्स संगठनों ने बंद का आह्वान किया है। बंद के चलते इन संगठनों ने व्यापार मंडलों और अन्य लोगों से अपने व्यापारिक संस्थान बंद कर समर्थन देने की अपील की है। आज सुबह से ही जयपुर के अलग-अलग इलाकों से बंद समर्थक रैलियों में निकल पड़े हैं।

बंद समर्थक अलग-अलग रैलियों में शामिल होते हुए अल्बर्ट हॉल पहुंचेंगे, जहां पर एक सभा का भी आयोजन किया जा रहा है। इसके बाद ये संगठन राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन देंगे। इधर अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजय पाल लांबा का कहना है कि बंद को देखते हुए पुलिस सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं।

शहर में कई जगह अतिरिक्त पुलिस जाब्ता लगाया है। भीम आर्मी के प्रदेशाध्यक्ष अनिल भेनवाल ने बताया कि एससी-एसटी में पदोन्नति में आरक्षण से छेड़छाड़ और सीएए-एनआरसी और प्रदेश में हाल ही में दलितों के साथ घटित हुई घटनाओं के विरोध में हमने बंद का आह्वान किया था। हमने सभी व्यापारिक संगठनों और अन्य समाजों से भी बंद को सफल बनाने की अपील की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो