राजस्थान में भारत बंद का व्यापक असर, कई स्कूलों ने कर दी छुट्टी, प्रशासन सर्तक

dinesh saini | Publish: Sep, 10 2018 10:37:51 AM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 02:20:59 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में Congress की ओर से सोमवार को कराए जा रहे Bharat Bandh में स्कूलों को बंद से मुक्त रखा है। इसके बाद भी राजधानी के अधिकांश निजी स्कूलों ने छुट्टी की घोषणा कर दी। रविवार देर रात तक निजी स्कूल अवकाश की सूचना परिजनों को एसएमएस के माध्यम से भेजते रहे। प्रदेश के कई स्कूल आज खुलने के बाद भी छुट्टी कर रहे हैं। अलवर में जहां बंद को लेकर शहर के मुख्य बाजार पूरी तरह से बंद है। वहीं कुछ स्कूलों ने आज का अवकाश घोषित किया है। अजमेर में सभी पेट्रोल पंप बंद होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि प्रदेश से कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है। बंद शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है।

 

Bharat Bandh on 10 September - अलवर में स्कूल-बाजार बंद
अलवर में बंद को लेकर शहर के होप सर्कस पर कांग्रेसी जुटने लगे है। वही बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया हुआ है। कुछ व्यापारी संगठनों ने बंद का समर्थन भी किया है। अभी तक शहर के मुख्य बाजारों में दुकानें बंद है वहीं कुछ स्कूलों में भी आज का अवकाश घोषित किया है।

 

झालावाड़ में भी बाजार बंद
कांग्रेस के भारत बंद के आह्वान के तहत झालावाड़ में भी फिलहाल बाजार बंद हैं कांग्रेस के कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष कैलाश मीणा की अगुवाई में शहर के मामू भानेज चौराहे से रैली निकालने की तैयारी कर रहे हैं। रैली नगर के मुख्य मार्गो से होकर निकलेगी इस दौरान खुली दुकान नजर आने पर दुकानदारों से बंद को समर्थन देने की अपील की जा रही है।

 

अजमेर में सभी पेट्रोल पंप बंद, लोग परेशान
भारत बंद देश में पेट्रोलियम पदार्थों के कीमतों में वृद्धि के विरोध में आज कांग्रेस की ओर से भारत बंद के आह्वान के तहत अजमेर भी बंद किया गया। इस दौरान सुबह से ही सारे पेट्रोल पंप पर बाजार बंद रहे लोगों को आने जाने में परेशानी हुई। वही नौकरी पेशा लोगों को पेट्रोल के भाव में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लोगों का आरोप है कि बंद की घोषणा सुबह 9:00 बजे से की गई थी पर पेट्रोल पंप संचालक इससे पहले ही पेट्रोल पंप बंद कर दिए। वारिसान पेट्रोल पंप पर काम करने वाले लोगों का कहना है कि सुबह से ही उन्हें पंप बंद करने के निर्देश थे इस कारण उन्होंने पेट्रोल की बिक्री बंद कर दी। कई दुपहिया वाहन चालक इससे काफी परेशान रहे।

 

सीकर में बंद का असर
सीकर शहर में मुख्य बाजारों में अब तक नहीं खुली दुकानें, गली मोहल्लों की कुछ दुकानें हैं खुली - कांग्रेस समर्थक टोलियां शहर में करवा रहे हैं बंद।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned