भारत बंद: राजस्थान में दिखने लगा भारत बंद का असर, यहां भडक़ी हिंसा, बस में तोडफ़ोड़

dinesh saini | Publish: Sep, 10 2018 09:51:32 AM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 02:19:42 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। पेट्रोल-डीजल, रसाई गैस के दामों में हुई बढ़ोतरी व महंगाई के विरोध में राष्ट्रव्यापी आह्वान पर सोमवार को कांग्रेस के Bharat Bandh का असर राजस्थान में दिखने लगा है। अलवर में स्कूल-बाजार बंद है और बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता बाजारों में तैनात है। अजमेर में सभी पेट्रोल पंप बंद होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पटना से हिंसा की खबरें आ रही है। प्रदर्शनकारियों द्वारा यहां बस में तोडफ़ोड़ की गई है। सांसद पप्पू यादव ने भारत बंद के दौरान प्रदर्शन किया, उन्होंने अपने समर्थकों के साथ ट्रेन को रोका। पटना में बस में पप्पू यादव के समर्थकों ने लाठी-डंडों से जमकर तोड़फोड़ की। रोड पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया जा रहा है। दिल्ली में धरना देने से पहले कांग्रेसी नेता राजघाट पर पहुंचे हैं। राहुल गांधी राजघाट पहुंचे हैं। राहुल के साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद हैं। राहुल यहां से निकलकर मार्च में शामिल होंगे।


अलवर में स्कूल-बाजार बंद, बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात
अलवर में बंद को लेकर शहर के होप सर्कस पर कांग्रेसी जुटने लगे है। वही बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया हुआ है। कुछ व्यापारी संगठनों ने बंद का समर्थन भी किया है। अभी तक शहर के मुख्य बाजारों में दुकानें बंद है वहीं कुछ स्कूलों में भी आज का अवकाश घोषित किया है।

 

अजमेर में सभी पेट्रोल पंप बंद, लोग परेशान
Bharat Bandh देश में पेट्रोलियम पदार्थों के कीमतों में वृद्धि के विरोध में आज कांग्रेस की ओर से भारत बंद के आह्वान के तहत अजमेर भी बंद किया गया। इस दौरान सुबह से ही सारे पेट्रोल पंप पर बाजार बंद रहे लोगों को आने जाने में परेशानी हुई। वही नौकरी पेशा लोगों को पेट्रोल के भाव में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लोगों का आरोप है कि बंद की घोषणा सुबह 9:00 बजे से की गई थी पर पेट्रोल पंप संचालक इससे पहले ही पेट्रोल पंप बंद कर दिए। वारिसान पेट्रोल पंप पर काम करने वाले लोगों का कहना है कि सुबह से ही उन्हें पंप बंद करने के निर्देश थे इस कारण उन्होंने पेट्रोल की बिक्री बंद कर दी। कई दुपहिया वाहन चालक इससे काफी परेशान रहे।

 

झालावाड़ में भी बाजार बंद
कांग्रेस के भारत बंद के आह्वान के तहत झालावाड़ में भी फिलहाल बाजार बंद हैं कांग्रेस के कार्यकर्ता जिला अध्यक्ष कैलाश मीणा की अगुवाई में शहर के मामू भानेज चौराहे से रैली निकालने की तैयारी कर रहे हैं। रैली नगर के मुख्य मार्गो से होकर निकलेगी इस दौरान खुली दुकान नजर आने पर दुकानदारों से बंद को समर्थन देने की अपील की जा रही है।

 

सीकर में बंद का असर
सीकर शहर में मुख्य बाजारों में अब तक नहीं खुली दुकानें, गली मोहल्लों की कुछ दुकानें हैं खुली - कांग्रेस समर्थक टोलियां शहर में करवा रहे हैं बंद।

 

भीलवाड़ा बंद
भीलवाड़ा डीजल पेट्रोल रसोई गैस में वृद्धि के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने बंद का आह्वान किया है इसके तहत भीलवाड़ा में जिला कांग्रेस कमेटी पूर्वी एवं पश्चिमी ब्लॉक की ओर से बंद का आयोजन किया गया सुबह 9:00 बजे से लेकर 3:00 बजे तक बाजार बंद रखने का आह्वान किया गया।

 

बीकानेर से वॉक थ्रू
बीकानेर। पेट्रोल-डीजल, रसाई गैस के दामों में हुई बढ़ोतरी व महंगाई के विरोध में राष्ट्रव्यापी आह्वान पर सोमवार को कांग्रेस ने बीकानेर में बाजार बंद रखने की घोषणा की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned