भारत बंद के दौरान राजस्थान में यहां हुआ लाठीचार्ज, आपस में भीड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता और व्यापारी

भारत बंद के दौरान राजस्थान में यहां हुआ लाठीचार्ज, आपस में भीड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता और व्यापारी

Dinesh Saini | Publish: Sep, 10 2018 12:54:14 PM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 01:10:04 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

ww.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के विरोध में भारत बंद के तहत गंगापुर कस्बे में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। यहां बंद के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और व्यापारी में झड़प हो गई। ऐसे में भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया। झड़प के दौरान दो व्यापारियों के साथ मारपीट हुई। इसकी रिपोर्ट व्यापारियों ने पुलिस को दी है। प्रदेश के बूंदी जिले में भारत बंद के दौरान टायर जलाकर प्रदर्शन किया गया। शहर के मुख्य बाजार पूर्णत: बंद नजर आए।

 

नागौर शहर में भी भारत बंद के तहत बंद करवा रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और दुकानदारों में झड़प हो गई। एक बार के लिए तो दोनों ही आमने-सामने हो गए। एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र डूकिया व दुकानदार के बीच धक्का-मुक्की बाद मामला बिगड़ता इससे पहले पुलिस ने बीच में आकर दोनों को अलग अलग कर दिया, लेकिन एक बारगी माहौल तनातनी का हो गया। शहर में कई व्यापारियों ने सुबह से ही दुकानें नहीं खोली, जबकि कुछ ने बंद को समर्थन देने की बजाय निर्धारित समय पर दुकानें खोल दी। जिले के डीडवाना शहर के बाजारों में सुबह से सभी प्रतिष्ठान बंद हैं। सदर बाजार, नागोरी गेट, स्टेशन रोड, रोयल मार्केट में बंद का असर पूरी तरह से नजर आ रहा है। सुबह आठ बजने के साथ ही बाजारों में नजर आने वाली भीड़ नजर नही आ रही है। सभी बाजारों में सन्नाटा पसरा है।

 

वहीं भारत बंद के कारण ईस्‍ट कोस्‍ट रेलवे जोन ने 12 ट्रेनें रद्द कर दी।

 

जयपुर में व्यापारियों और कार्यकर्ताओं के बीच में नोकझोंक
अमीन कागजी के नेतृत्व में त्रिपोलिया बाजार बंद कराया जा रहा था। इसी दौरान कुछ व्यापारियों और कार्यकर्ताओं के बीच में नोकझोंक हो गई। कार्यकर्ताओं ने जिंदगी भर दुकान बंद करने की धमकी दे डाली। कहासुनी ज्यादा बढऩे पर अमीन कागजी गाड़ी से नीचे उतर कर आए और माफी मांगी और गुलाब का फूल देकर भारत बंद को सफल बनाने के लिए कहा लेकिन व्यापारी ने दुकान बंद नहीं की।


डूंगरपुर में बंद का मिला जुला असर
डूंगरपुर। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस सिलेण्डर के दामों में बेहताशा बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रस के देशव्यापी बंद के आह्वान का डूंगरपुर में मिला जुला असर देखने को मिल रहा है। सुबह रोज की तरह बाजारों में हलचल शुरू हुई। पेट्रोल पंप, होटलें, चायपान की थडियां रोज की तरह खुली। सुबह करीब साढ़े आठ बजे कांग्रेस कार्यकर्ता मोटरसाइकिलों पर रैली के रूप में निकले तथा दुकानें बंद कराई। हालांकि रैली गुजरे के तुरंत बाद लोगों ने दुकानों के आधे शटर खोल दिए। कांग्रेस कार्यकर्ता बंद को सफल बनाने के लिए लगातार शहर का भ्रमण कर रहे हैं तथा एक-एक व्यापारी से पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस सिलेण्डर के दामों की कमी को लेकर हाथ जोड़ कर बंद करा रहे हैं।

 

श्रीमाधोपुर
सीकर के श्रीमाधोपुर में बंद का असर दिखा। कुछ बाजारो की 25 प्रतिशत दुकानों को छोडक़र पूरा बाजार बंद नजर आया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर दुकाने बंद करने का निवेदन किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned