scriptअजब ट्रेन की गजब कहानी…सात किलोमीटर की दूरी दो घंटे में पूरी | bhopal-jodhpur special train durgapura railway station | Patrika News

अजब ट्रेन की गजब कहानी…सात किलोमीटर की दूरी दो घंटे में पूरी

locationजयपुरPublished: Oct 15, 2021 03:55:17 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

जयपुर जंक्शन पर इन दिनों एक अजीब वाक्या सामने आ रहा है। कारण है कि दुर्गापुरा रेलने स्टेशन से जयपुर जंक्शन पहुंचने वाली एक ट्रेन को दो घंटे से अधिक समय लग रहा है।

_train_.jpg

demo pic

जयपुर। जयपुर जंक्शन पर इन दिनों एक अजीब वाक्या सामने आ रहा है। कारण है कि दुर्गापुरा रेलने स्टेशन से जयपुर जंक्शन पहुंचने वाली एक ट्रेन को दो घंटे से अधिक समय लग रहा है। जबकि इस दूरी को तय करने में 10-15 मिनट लगती है। ऐसी कभी-कभार नहीं, बल्कि रोजाना देखने को मिल रहा है।
मामला जयपुर के रास्ते भोपाल से जोधपुर के बीच संचालित होने वाली भोपाल-जोधपुर स्पेशल ट्रेन का है। यह ट्रेन भोपाल से रवाना होने के बाद रोजाना सुबह 8 बजकर 27 मिनट पर दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पहुंचती है। यहां तीन मिनट के ठहराव के बाद जयपुर जंक्शन के लिए रवाना होने का शेड्यूल है। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। यह ट्रेन दुर्गापुरा ही यार्ड या फिर स्टेशन पर खड़ी कर दी जाती है। इस दौरान अन्य ट्रेनों को निकलने का रास्ता दिया जाता है। यही कारण है कि इस ट्रेन को जयपुर जंक्शन पहुंचने में 2 घंटे से अधिक का समय लग जाता है। रेलवे की समय सारिणी के अनुसार भी यह ट्रेन 10.40 बजे जपुर जंक्शन पहुंचती है। दो घंठे खड़ी रहने के कारण यात्री परेशान होते हैं।
ज्यादातर यात्री दुर्गापुरा ही उतरे
सामने आया कि ज्यादा देर तक स्टोपेज होने से जयपुर जंक्शन उतरने वाले ज्यादातर यात्री दुर्गापुरा ही उतर जाते है। जिन्हें आगे जाना होता वे मजबूरन इंतजार करते रहते है। आश्चर्य है कि मुख्यालय में ऐसी लापरवाही देखने को मिल रही है। यहां अफसर ट्रेनों की गति बढ़ाने के दावे करते रहते हैं। ऐसे यह ट्रेन उनकी नजर से कैसे ओझल हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो