किसान आंदोलन के समर्थन में राजस्थान NSUI की साइकिल रैली

4 जनवरी को दो हजार साइकिलों से किसान आंदोलन मेंशामिल होने के लिए रवाना होंगे एनएसयूआई कार्यकर्ता, हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर चल रहा है कि किसानों का अनिश्चितकालीन आंदोलन, प्रदेश के अन्य जिलों से भी साइकिलों से आएंगे एनएसयूआई कार्यकर्ता

By: firoz shaifi

Published: 30 Dec 2020, 10:54 AM IST

जयपुर। कृषि कानूनों के विरोध में जयपुर-दिल्ली हाइवे पर शाहजहांपुर बॉर्डर पर चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन आंदोलन को मजबूती देने के लिए कांग्रेस के छात्र संगठन एसएसयूआई कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। एनएसयूआई कार्यकर्ता 4 जनवरी को साइकिलों के जरिए एनएसयूआई मुख्यालय से सुबह रवाना होंगे और 5 जनवरी को शाहजहांपुर स्थित हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन में शामिल होंगे।

2000 हजार साइकिलों के जरिए किसान आंदोलन में शामिल होने की रणनीति तैयार कर ली गई है। साइकिल रैली में प्रदेश एनएसयूआई की कार्यकारिणी, जिलाध्यक्षों और अन्य जिलों के कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।


एनएसयूआई की प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी एनएसयूआई मुख्यालय से रवाना होंगे तो वहीं अन्य जिलों के कार्यकर्ता सीधे कोटपूतली पहुंचेंगे, जहां सभी एक जगह एकत्रित होकर बाद में एक साथ शाहजहांपुर बॉर्डर के लिए रवाना होंगे।

बताया जाता है कि एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने बताया कि वे किसानों के समर्थन में करीब एक सप्ताह तक उनके साथ रहकर उनकी आवाज को बुलंद करेंगे।गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में एनएसयूआई भाजपा सांसदों के घरों और कार्यालयों का घेराव करने के साथ ही भाजपा मुख्यालय का घेराव भी कर चुकी है। भाजपा मुख्यालय के घेराव के दौरान एनएसयूआई और भाजपा कार्यकर्ता आमने-सामने भी हो गए थे।

 

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned