scriptजयपुर के बड़े ज्वैलर से ठगी का बड़ा केस, ऐसे शिकार हुए ज्वैलर | Big case of cheating from Jaipur's big jeweler, | Patrika News

जयपुर के बड़े ज्वैलर से ठगी का बड़ा केस, ऐसे शिकार हुए ज्वैलर

locationजयपुरPublished: Dec 06, 2021 11:46:31 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

पुलिस ने बताया कि फोन नंबर के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है।

जयपुर
खुद को आंधप्रदेश का बड़ा कारोबारी बताकर जयपुर के एक ज्वैलर से एक करोड़ रुपए से भी ज्यादा की ठगी की गई है। ठगों के खिलाफ नामजद केस माणक चैक थाने में दर्ज कराया गया है। माणक चैक पुलिस ने बताया कि त्रिपोलिया बाजार में स्थित एक ज्वैलर भरत कुमार से सत्यदेव उर्फ बंटी भाई की कुछ समय पहले मुलाकात हुइ्र थी। बंटी ने खुद को बड़ा कारोबारी बताया था और कहा था कि माल आंधप्रदेश आना है।
दोनो पक्षों में हुइ डील के आधार पर जयपुर के ज्वैलर भरत कुमार ने कई पार्सल चांदी की ज्वैलरी के लगाए। करीब सवा करोड़ रुपए का माल कई बार में भेजा गया। इस दौरान आरोपी पक्ष ने भी पार्टी को भुगतान के पेटे चैक दिए। ज्वैलर भरत कुमार का आरोप है कि जब चैक बैंक में लगाए गए तो पता चला कि बैंग में सिर्फ साढ़े तीन लाख रुपए ही हैं। सिर्फ एक चैक जो कि करीब साढ़े तीन लाख रुपए का था, वही कैश हो सका ।
बाकि चैक बाउंस हो गए। इस बारे में जब ज्वैलर भरत ने बंटी भाई से बात की तो उसने कहा कि अब रुपए नहीं हैं और माल भी वापस नहीं भेज सकता। बाद में पीडि़त पक्ष थाने आया और मुकदमा दर्ज कराया। पीडित पक्ष ने पुलिस को वे सभी चैक सौपें हैं जो बैंक में लगाने के बाद बाउंस हो गए थे। साथ ही फोन और अन्य तरह से की गई बातचीत का भी रिकाॅर्ड पुलिस के हवाले किया है। पुलिस ने बताया कि फोन नंबर के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है। एक टीम को जल्द ही आंध्रप्रदेश भेजने की तैयारी की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो