कोरोना से बचाव के लिए बड़ा फैसला, राजस्थान में बोर्ड परीक्षाएं की स्थगित

coronavirusoutbreak : दुनिया में फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने एक अहम निर्णय लेते हुए...

By: Ashish

Updated: 19 Mar 2020, 04:12 PM IST

जयपुर
coronavirusoutbreak : दुनिया में फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने एक अहम निर्णय लेते हुए स्कूल, कॉलेजों के साथ ही बोर्ड परीक्षाओं को अग्रिम आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में गुरूवार को दोपहर मुख्यमंत्री कार्यालय में हुई एक अहम बैठक में इस बारे में निर्णय लिया गया। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर यह जानकारी दी है। आपको बता दें कि ट्वीट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से यह कहा गया है कि हमने CoronavirusOutbreak के मद्देनजर अगली सूचना तक सभी स्कूल, कॉलेज और बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। यहCOVID19 के प्रसार को शामिल करने के हमारे प्रयासों के हिस्से के रूप में किया गया है। इस बैठक में स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के अधिकारी मंत्री मौजूद रहे।
सरकार ने लोगों से अपील की है कि जिन लोगों को घर अलगाव की सलाह दी जा रही है, उन्हें सख्त निगरानी में रखा जाना चाहिए। ऐसे लोगों को बाहर जाने या दूसरों से मिलने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि अन्य लोगों के संक्रमित होने का भी जोखिम है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि हम उन धार्मिक स्थानों के प्रबंधन की सराहना करते हैं जिन्होंने सार्वजनिक प्रवेश को प्रतिबंधित करने के लिए कदम उठाए हैं। मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि मेरी सभी से अपील एडवाइजरी के मुताबिक समान रूप से पालना करें। COVID19 के प्रसार को रोकने के लिए पब्ल्कि मुवमेंट से बचें ताकि इस वायरस का प्रसार नहीं हों।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned