scriptकैंटीन में काम करने वाले कोरोना पॉजिटिव के बारे में सामने आई कई जानकारियां, हुआ था खांसी जुकाम | Big information about corona positive, working in SMS Medical College | Patrika News

कैंटीन में काम करने वाले कोरोना पॉजिटिव के बारे में सामने आई कई जानकारियां, हुआ था खांसी जुकाम

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 01:21:19 pm

Submitted by:

dinesh

कोरोना पॉजिटिव मिला घाटगेट अमृतपुरी निवासी 49 वर्षीय व्यक्ति कैंटीन में बर्तन धोने और सफाई का काम करता था। फिलहाल कोरोना वायरस व्यक्ति की कॉन्ट्रैक्ट हिस्ट्री कंगाली जा रही है…

photo_2020-04-01_10-07-54_1.jpg
जयपुर। सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। कॉलेज की कैंटीन में काम करने वाले व्यक्ति की कोरोना वायरस होने की पुष्टि के बाद कैंटीन को सीज कर सैनिटाइज करवाया गया है। कोरोना पॉजिटिव मिला घाटगेट अमृतपुरी निवासी 49 वर्षीय व्यक्ति कैंटीन में बर्तन धोने और सफाई का काम करता था। फिलहाल कोरोना वायरस व्यक्ति की कॉन्ट्रैक्ट हिस्ट्री कंगाली जा रही है।
हुआ था खांसी जुकाम
चिकित्सकों ने बताया कि शनिवार को खांसी जुकाम की शिकायत के बाद चरक भवन के ऑब्जर्वेशन वार्ड में भर्ती हुआ था। रविवार को मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया।
कैंटीन से भेजा, तब पहुंचा था जांच करवाने
पॉजिटिव व्यक्ति को दो-तीन दिन से खांसी थी। एक-दो बार कर्मचारियों ने उसे अस्पताल में जांच करवाने को भी कहा था जिसे वह टालता रहा। कैंटीन संचालक जानू ने बताया कि शनिवार सुबह जब कैंटीन आया तो कॉलेज के कर्मचारियों ने कहा इसे खांसी हो रही है। हमने उसे दिखाने को कहा, तब जाकर वह अस्पताल गया। वह रात को गार्ड की नौकरी भी करता था। यह कैंटीन कुछ माह पहले ही इसे ठेके पर दिया गया है।
जुटाई जा रही है जानकारी
पॉजिटिव व्यक्ति पिछले दिनों में किस-किस से मिला था। कैंटीन में किसे चाय नाश्ता करवाया। उनकी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। संदेह के आधार पर कई लोगों की कोरोना जांच भी करवाई गई है।
हॉस्टल में रहने वाले चिकित्सकों को खतरा
जार्ड अध्यक्ष डॉ रामचंद्र जांगू ने बताया कि कोरोना ड्यूटी में लगे चिकित्सकों के लिए अस्पताल प्रशासन ने होटल में रुकने की व्यवस्था की है, लेकिन खाने की कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में चिकित्सक हॉस्टल की मैस में ही खाना खा रहे हैं। ऐसे में संक्रमण का खतरा बना हुआ है।
डॉक्टर स्टाफ में चिंता कहीं उन्हें ना हो जाए कोरोना
अस्पताल के एक चिकित्सक ने बताया कि इस कैंटीन से कोरोना में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर, प्रिंसिपल, ऑफिस स्टाफ, फिजियोलॉजी विभाग, बायोकेमिस्ट्री और माइक्रोबायोलॉजी लैब के फैकल्टी और रेजिडेंट चाय नाश्ता करते थे। अब सभी को चिंता इस बात की है कि कहीं वह सब कोरोना वायरस की चपेट में ना आ जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो