scriptBig leaders of BJP were involved in rioting in Rajasthan: CM Gehlot | Udaipur Chintan Shivir: राजस्थान में दंगे करवाने में भाजपा के बड़े नेताओं का हाथ, 'चिंतन' के बाद बोले सीएम गहलोत | Patrika News

Udaipur Chintan Shivir: राजस्थान में दंगे करवाने में भाजपा के बड़े नेताओं का हाथ, 'चिंतन' के बाद बोले सीएम गहलोत

उदयपुर चिंतन शिविर के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर करारा हमला बोला है। मुख्यमंत्री गहलोत ने हाल में हुए राजस्थान में दंगों के लिए सीधे-सीधे भाजपा नेताओं को जिम्मेवार ठहरा दिया। गहलोत ने कहा कि भाजपा में राहुल नाम की घबराहट है।

जयपुर

Published: May 16, 2022 04:25:36 pm

उदयपुर। नव संकल्प शिविर के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए गहलोत ने आरएसएस व भाजपा को आड़े हाथों लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि प्रदेश में जो दंगे हुए, उसमें भाजपा के बड़े नेताओं का हाथ है। उन्होंने कहा कि कमजोर हो रहे भारत को ‘भारत जोड़ो’ नारे से मजबूत बनाएंगे। राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि भाजपा का छद्म राष्ट्रवाद खतरनाक है। इस हिंसा का कोई अंत नहीं। कानून के दायरे में रहकर की गई कार्रवाई से ही अपराधियों में डर रहता है। गहलोत ने कहा कि कांग्रेस हर व्यक्ति का आह्वान करेगी, इसमें सभी, जाति, धर्म, भाषा व वर्ग के लोगों को एकजुट रहने का संदेश दिया है। सीएम ने कहा कि 2024 में प्रदेश में हमारी सरकार ही बनेगी।
ashok_gehlot_1.jpg
नव संकल्प शिविर के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए गहलोत ने प्रदेश में सांप्रदायिक तनाव के लिए आरएसएस व भाजपा को आड़े हाथों लिया
भाजपा और आरएसएस से जुड़े लोग आरोपी
गहलोत ने कहा कि जितने भी आरोपी पकड़े जा रहे हैं, वो सब भाजपा और आरएसएस से जुड़े लोग हैं। जहां-जहां दंगे होंगे, उससे एक बात समझ लीजिए, दंगो से फायदा किसको होता है, दंगों से फायदा जिस पार्टी को होता है, समझ लीजिए वह दंगे करवा रही है, कांग्रेस को बदनाम करवा रहे हैं, कांग्रेस दंगे करवा नहीं सकती है। कांग्रेस को इससे फायदा हो रहा है क्या, सबको पता है। इनका एजेंडा हिंदुत्व का है, चुनाव का ध्रुवीकरण कर रहे हैं।
राहुल गांधी पीएम मोदी से लड़ रहे तार्किक लड़ाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी पीएम मोदी से तार्किक लड़ाई लड़ रहे हैं। भाजपा व आरएसएस राहुल की छवि बिगाड़ने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से करोड़ों खर्च कर रहे हैं। राहुल के नाम की घबराहट है, इसलिए मोदी बार-बार गुजरात जा रहे हैं।
भाजपा दूध की धुली नहीं

सीएम बोले कि भाजपा सीबीआइ, आयकर व ईडी को एक्टिव कर होम मिनिस्ट्री से इसे ऑपरेट कर रही है। सूची बनाकर कार्रवाई करते हैं, लेकिन इसमें कोई भाजपाई नहीं होता, हर भाजपाई दूध की कढ़ाई में नहाकर निकला है, इसलिए उन पर कभी कार्रवाई नहीं होती। मोदी जिन राज्यों में भाजपा सरकार नहीं है वहां डरा धमकाकर राज करना चाहते हैं।
सोनिया गांधी ने की तीन दिवसीय शिविर की सराहना

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर के दौरान एक-दूसरे को जानने, अपने वरिष्ठ और छोटे सहयोगियों से मिलने और बातचीत करने का अवसर मिला है। यही नहीं, सभी छह ग्रुप में बैठकर वक्ताओं को भी सुना। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से दिए रात्रि भोज कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि इसमें शामिल हुई तो महसूस कर रही थी कि परिवार के साथ शाम बिताई है। इसी बीच जब कुछ युवा नेताओं ने विचार शेयर किए तो बहुत प्रभावित हुई और आशा जताई कि यह भावना बनी रहेगी। उन्होंने नव संकल्प शिविर में किए गए निर्णयों से पहले चार घोषणाएं करते हुए इन पर सभी कांग्रेसियों से अमल के लिए कहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Eknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयबीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में लिखा - 'हम तुम्हें जीने नहीं देंगे'हैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बातप्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत 11 नगर निगमों में मतदान 6 को, चुनावी शोर थमाकानपुर मेट्रो: टनल बनाने का काम शुरू, देश को समर्पित करने के विषय में मिली ये जानकारीउदयपुर कन्हैया हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तारवरिष्ठता क्रम सही करने आरक्षकों की याचिका पर विभाग को 21 दिन में निर्णय लेने का आदेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.