scriptशादी के बाद पत्नी का ये रुप देखकर बढ़ गई पति और ससुर की टेंशन, जान बचाने थाने भागे | Big marriage fraud in jaipur | Patrika News

शादी के बाद पत्नी का ये रुप देखकर बढ़ गई पति और ससुर की टेंशन, जान बचाने थाने भागे

locationजयपुरPublished: Jan 28, 2022 03:05:18 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

राघव कुमार ने पुलिस को बताया कि शादी दिसम्बर 2020 में हुई थी। किसी परिचित के जरिए रिश्ता आया था।

bride.jpg
जयपुर
भीलवाड़ा में रहने वाली सिमरन ने जयपुर के कोतवाली में रहने वाले राघव और उसके परिवार को शादी के नाम पर ऐसा मूर्ख बनाया कि परिवार अब थाने और कचहरी के चक्कर काट रहा है। समाज में बदनामी हो गई है सो अलग। मात्र एक साल की शादी और उसके बाद से शुरु हुए बवाल के बाद अब कोतवाली थाने मंे केस दर्ज कराया गया है। लड़की, उसके माता-पिता और भाई के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है। कोतवाली पुलिस भीलवाड़ा जाकर पड़ताल करने की तैयारी में लग गई है।
बेटी ने तीन परीक्षाएं पास कर रही है, एक इंटरव्यू और सरकारी नौकरी तैयार
राघव कुमार ने पुलिस को बताया कि शादी दिसम्बर 2020 में हुई थी। किसी परिचित के जरिए रिश्ता आया था। भीलवाड़ में रहने वाले संजय शर्मा और उनकी पत्नी जयपुर आए थे और कहा था कि शादी हम जयपुर से करना चाहते हैं। हमारे पास लगाने को अभी कुछ नहीं है। शादी का पूरा खर्च आपको ही करना है। शादी के बाद सारा पेमेंट कर दूंगा। संजय ने राघव के परिवार से कहा कि उनकी बेटी सिमरन ने दो तीन सरकारी परीक्षाएं पास कर रखी हैं। बस इंटरव्यू और उसके बाद सरकारी नौकरी पक्की है। बेटी सरकारी नौकर जो जाएगी, आपका इकलौता बेटा है। दोनो मिलकर आपकी सेवा करेंगे। संजय की बातों में राघव और उनका परिवार आ गया। उसके बाद राजपार्क में एक होटल में शादी की गई। राघव के परिवार ने संजय के परिवार को जयपुर अपने खर्च पर ठहराया। जयपुर में ब्यूटी पार्लर, जेवर, उपहार, फोटो ग्राफर, कई बार खाना, मैरिज गार्डन समेत तमाम खर्च खुद उठाए। शादी के कुछ दिन सब ठीक रहा लेकिन सिमरन के पिता संजय ने शादी मंे हुआ करीब पंद्रह लाख रुपए खर्च नहीं दिया। बाद में घर में क्लेश होने लगे।
सरकारी परीक्षा पास करना तो दूर, परीक्षा में अपीयर तक नहीं हुई
राघव ने आरोप लगाया कि पत्नी ने उसके साथ और छोटी बहन के साथ मारपीट की। विवाद बढने लगे तो राघव ने सिमरन के बैकग्राउंड के बारे में पता किया। पता चला कि उसने सरकारी नौकरी पास करना तो दूर किसी भी सरकारी नौकरी की परीक्षा तक नहीं दी। उसके बाद जब विवाद बढ़ा तो राघव ने शादी तोड़ने की बात कही। इस पर अब परिवार दस लाख रुपए मांग रहा है। राघव ने पुलिस को बताया कि सिमरन का परिवार दस लाख रुपए मांग रहा है। ऐसे में अब परिवार की साख और सदस्य दोनो खतरे में हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और अब जांच शुरु कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो