scriptसंविदा कर्मिर्यों को लेकर बड़ी खबर, सरकार उठाने जा रही है ऐसा कदम! | Big News For Government Contractual Employees - Samvida Karmi | Patrika News

संविदा कर्मिर्यों को लेकर बड़ी खबर, सरकार उठाने जा रही है ऐसा कदम!

locationजयपुरPublished: Jan 09, 2019 01:15:15 pm

Submitted by:

dinesh

सरकार इस पर संवेदनशीलता से प्रयास करेगी…

Samvida Karmi
जयपुर।

प्रदेश में सरकार बनाने के बाद गहलोत सरकार अब अपने चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार कार्यों को लेकर गंभीर नजर आती दिख रही है। मंगलवार को संविदा कर्मियों की समस्याओं को लेकर केबिनेट सब कमिटी की पहली बैठक हुई। जिसमें ऊर्जा मंत्री बीड़ी कल्ला ने अधिकारीयों से संविदा कर्मियों की विभागवार संख्या और उनके सेवाकाल की पूर्ण जानकारी मांगी है। समिति ने सभी विभागों में कार्यरत संविदा कर्मियों की विभागवार संख्या, कब से कार्यरत है, आदी की पूरी जानकारी मांगी है। साथ ही न्यायलय में लंबित मामलों की वस्तुस्थिति, सरकार के स्तर पर हुई कार्यवाही का ब्यौरा भी मांगा गया है। अगली बैठक में इन सभी जानकारियों पर गंभीरता से चर्चा होगी।

संवेदनशीलता से होगा प्रयास
बैठक में कल्ला ने संविदा कर्मियों को नियमित करने को लेकर कहा कि केंद्र प्रवर्तित और राज्य की योजनाओं की स्थिति अलग है। संविदा कर्मियों से जुड़े संघ के ज्ञापन मिल चुके हैं लेकिन समस्या आई तो संघों के प्रतिनिधियों को भी बैठक में बुलाया जा सकता है। सरकार इस पर संवेदनशीलता से प्रयास करेगी।

ये रहे मौजूद
बैठक में समिति के सदस्य चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, शिक्षा राजयमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, खेल राजयमंत्री अशोक चांदना, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, एसीएस वित्त निरंजनकुमार आर्य, एसीएस चिकित्सा रोहितकुमार सिंह, कार्मिक प्रमुख सचिव रोली सिंह, स्कूल शिक्षा के प्रमुख सचिव भास्कर सावंत भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो