scriptराजस्थान में पुलिसकर्मियों के अवकाश को लेकर बड़ी खबर.. | Big news regarding the leave of policemen in Rajasthan.. | Patrika News

राजस्थान में पुलिसकर्मियों के अवकाश को लेकर बड़ी खबर..

locationजयपुरPublished: Nov 27, 2022 09:17:21 pm

Submitted by:

Manish Chaturvedi

राजस्थान मेें पुलिसकर्मियों के अवकाश को लेकर बड़ी खुशखबरी है।

राजस्थान में पुलिसकर्मियों के अवकाश को लेकर बड़ी खबर..

राजस्थान में पुलिसकर्मियों के अवकाश को लेकर बड़ी खबर..

जयपुर। राजस्थान मेें पुलिसकर्मियों के अवकाश को लेकर बड़ी खुशखबरी है। तमाम थानों और चौकियों में तैनात पुलिसकर्मियों को अब साप्ताहिक अवकाश मिलेगा। 28 नवंबर यानी कल से इस योजना की शुरुआत की जाएगी। अजमेर के गेगल थाने से पायलट प्रोजेक्ट के तहत वीकली ऑफ देने की पुलिसकर्मियों को शुरुआत होगी। पायलट प्रोजेक्ट के तहत गेगल थाने के कांस्टेबल को साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा। थानाधिकारी पर कांस्टेबलों को बारी बारी से साप्ताहिक अवकाश देने की जिम्मेदारी रहेगी। खास बात यह है कि साप्ताहिक अवकाश लेने वाले कॉन्स्टेबल को सुबह 8बजे से अगले दिन 8 बजे तक यानी 24 घंटे तक की साप्ताहिक अवकाश की अवधि रहेगी। पायलट प्रोजेक्ट के तहत 7 दिन तक इस प्रक्रिया को देखा जाएगा। 7 दिन बाद सभी थाना अधिकारियों को इसकी समीक्षा रिपोर्ट प्रत्येक सोमवार को जिला एसपी को भेजनी होगी। किसी भी तरह की समस्या होने पर या इन समस्याओं का निस्तारण करने के लिए थानाधिकारी अपने 7 दिन बाद सुझाव भी देंगे। सीएल और पीएल के अतिरिक्त यह साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा।

बता दें कि बेड़े की कमान संभालते ही डीजीपी उमेश मिश्रा ने पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने की बात कही थी। इसी के लिए अजमेर को पहली बार इस पायलट प्रोजेक्ट के तहत चुना है। इससे पहले दोपहर 12 से 1:30 बजे तक जनसुनवाई करने के लिए भी अजमेर जिले को चुना गया था, जो कि सफल रहा था। अगर पुलिसकर्मियों को वीकली ऑफ देने के प्रोजेक्ट की शुरुआत सफल रही तो इसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो