scriptराजस्थान में सड़कों पर फिर खून फैला…. अब तक 9 की मौत…. डिब्बे की तरह पिचक गई 18 लाख की कार | Big road accidents in Rajasthan. 9 death, 20 injured | Patrika News

राजस्थान में सड़कों पर फिर खून फैला…. अब तक 9 की मौत…. डिब्बे की तरह पिचक गई 18 लाख की कार

locationजयपुरPublished: May 19, 2022 10:49:45 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

इनमें से छह की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। बड़ा हादसा भरतपुर जिले में हुआ है, वहां पर पांच की मौत एक साथ हुई है और सात लोग घायल हुए हैं।

creta_accident_photo_2022-05-19_10-49-06.jpg
जयपुर
प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पिछले कुछ घटों में भरतपुर, सिरोही, जोधपुर, चूरू और जयपुर में भी सड़क हादसे हुए हैं। इन हादसों में अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है। इन मौतों के अलावा करीब बीस लोग हादसों में घायल हैं। इनमें से छह की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। बड़ा हादसा भरतपुर जिले में हुआ है, वहां पर पांच की मौत एक साथ हुई है और सात लोग घायल हुए हैं।
सामने से आ रही एसयूवी से टकराई जीप, टिन के डिब्बे की तरह पिचक कई एसयूवी
भरतपुर जिले के पहाड़ी थाना इलाके में देर रात हुए सड़क हादसे में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है और अभी सात लोग घायल हैं। घायलों में से तीन की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। हादसा इतना भयानक था कि दोनो वाहन पूरी तरह से चकनाचूर हो गई। एक गाड़ी तो पूरी तरह से नष्ट हो गई। उसमें से शवों को निकालने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड गई। हादसा देर रात पहाड़ी से नगर जाने वाले रास्ते पर हुआ। पुलिस ने बताया कि सावलेर गांव के कुछ लोग जीप में सवार होकर नगर से पहाड़ी की ओर जा रहे थे इस दौरान नगर क्षेत्र से एक एसयूवी गुजरी जो पहाडी की ओर जा रही थी। दोनो के बीच आमने सामने जोरदार टक्कर हुई। दोनो वाहनों की गति इतनी तेजी थी कि एसयूवी टिन के डिब्बे की तरह पिचक गई और पूरी तरह से चकनाचूर हो गई। हादसे के बाद चीख पुकार के बीच ग्रामीणों ने अपने निजी वाहनों से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। बाद में पुलिस भी मौके पर आ पहुंची। हादसे में प्रवेश 16 साल, आलम उम्र 25 साल, अरबाज 18 साल, आसिफ समेत एक अन्य की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि पांच में से चार मृतक भरतपुर जिले के और एक अन्य अलवर जिले का रहने वाला है। भरतपुर पुलिस ने बताया कि भरतपुर में एक सप्ताह के दौरान ही सात सड़क हादसे हुए हैं। जिनमें 11 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब आठ से ज्यादा लोग गंभीर घायल हैं।
चूरू में दो ट्रक आमने सामने भिड़े, एक की मौत, दो गंभीर
चूरू जिले में भी देर रात सड़क हादसा हुआ। सरदारशहर क्षेत्र में ईच्छापूर्ण बालाजी मंदिर के नजदीक आमने सामने दो ट्रक आपस में टकरा गई। दोनो वाहनों की गति इतनी तेज थी कि मौके पर ही एक ट्रक के चालक की दर्दनाक मौत हो गई। दोनो ट्रकों के केबिन क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे के बाद जाम के हालात बने। पुलिस ने बताया कि दो गंभीर लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जयपुर, जोधपुर और सिरोही मे तीन मरे, 16 घायल
इधर जयपुर, जोधपुर और सिरोही जिले में भी चार सड़क हादसों में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। 16 अन्य घायल हो गए। जयपुर में हुए हादसों के बारे में पुलिस ने बताया कि मुहाना और मानसरोवर थाना क्षेत्र में दो युवकों की हादसों मेें मौत हो गई। उधर जोधपुर में रातानाड़ा क्षेत्र में ट्रक ने बाइक सवार को चपेट में ले लिया। बाइक चकनाचूर हो गई और चालक की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं सिरोही के आबूरोड पर सवारियों से भरी एक निजी बस सुरक्षा दीवार में जा घुसी। बस में 41 लोग सवार थे। इनमें से 16 लोग घायल हो गए। सभी लोग गुजरात के भावनगर जिले के वल्लभीपुरी से रुनिजा दर्शन कर लौट रहे थे। हादसा हनुमान टेकरी के पास आज तडके हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो