scriptबिहार की लड़की राजस्थान में इस हालत में मिली, लेने आर्इ झारखंड पुलिस | Bihar girl Fount In Rajasthan | Patrika News

बिहार की लड़की राजस्थान में इस हालत में मिली, लेने आर्इ झारखंड पुलिस

locationजयपुरPublished: Aug 18, 2018 12:02:39 pm

Submitted by:

santosh

www.patrika.com/rajasthan-news/

Gangrape with minor girl in Ransisar village of churu

Gangrape with minor girl in Ransisar village of churu

सामोद/चौमूं। झारखंड से चार दिन पहले बिहारी की एक युवती को दो महिलाओं समेत तीन जने सामोद थाना क्षेत्र में ले आए, जिन्हें सामोद पुलिस ने हिरासत में लेकर युवती को दस्तयाब कर लिया। रात तक युवती व आरोपित सामोद थाने में ही थे।
झारखंड पुलिस के आने के बाद ही पीडि़ता के बयान व मेडिकल की कार्यवाही होगी। पुलिस ने प्रथम दृष्टया माना है कि युवती को बेचने की फिराक में लाया गया था, लेकिन इसकी पुष्टि झारखंड पुलिस की जांच के बाद हो पाएगी।
थानाधिकारी शेर सिंह ने बताया कि बिहार के हरपुर थाना पूसा बिहार निवासी चंदन यादव व उसकी बहन गंगाकुमारी उर्फ अंजली यादव (23) झारखंड के पालीजोड़ी कस्बे में रहते थे, जहां से गंगाकुमारी को झारखंड के पालीजोड़ी निवासी राधेश्याम कापड़ी (35) पुत्र रामबच्चन, मुन्नी देवी (31) पत्नी राधेश्याम व काजल देवी (35) पत्नी सयाजुद्दीन निवासी पालीजोड़ी 13 अगस्त को अपने साथ ले आए।
अपहृत युवती के भाई चंदन ने थाने में अपहरण का मामला दर्ज करवाया था। झारखंड पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल की लोकेशन का पता लगाया तो लोकेशन राजस्थान में जयपुर के आस-पास मिली, जिस पर झारखंड पुलिस का एक जवान व युवती का भाई जयपुर पहुंच गए। जयपुर में आने पर लोकेशन सामोद के आस-पास मिली तो वे दोनों सामोद थाने पहुंचे। शुक्रवार सुबह दोनों ने मामले की जानकारी देकर सामोद पुलिस से मदद मांगी।
बंदोल गांव से पकड़ा
सामोद थाने के एएसआई कैलाश यादव ने बताया कि पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर अपहृत युवती व आरोपियों की तलाश शुरू की तो बंदोल गांव के आस-पास उनका होना मिला, जिस पर तत्काल वहां पहुंचकर संदिग्ध लोगों के घूमने-फिरने की जानकारी जुटाई। इस दौरान ग्रामीणों ने तीन महिलाओं एवं एक व्यक्ति का पता मिला। पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर युवती को दस्तयाब कर लिया। पुलिस का मानना है कि आरोपित युवती को यहां पर किसी को बेचने की फिराक में थे।
कार्रवाई करेगी झारखंड पुलिस
सामोद पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई झारखंड पुलिस को करनी है। इसकी सूचना संबंधित थाने में दे दी गई है। वहां से थाने की पुलिस आने पर ही युवती के बयान व मेडिकल जांच की कार्रवाई होगी। युवती के भाई ने बताया है कि युवती की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।
कहीं पनप तो नहीं रहा गिरोह
झारखंड से अपहृत युवती के सामोद थाना क्षेत्र में मिलने के बाद यह चर्चा शुरू हो गई है कि क्या सामोद समेत आस-पास थाना क्षेत्रों में दूसरे प्रदेशों की युवतियों को शादी के नाम पर बेचा व खरीदा जा रहा है। कहीं ऐसा गिरोह इलाके में सक्रिय तो नहीं है। गिरफ्तार आरोपी राधेश्याम सामोद कस्बे में ही अंडे का ठेला लगाता है।
फाेटाे- प्रतीकात्मक तस्वीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो