नगर निगम चुनाव के बीच बिहार विधानसभा चुनाव की भी रंगत, प्रवासी बिहारी यहीं से कर रहे वोट अपील

- नगर निगम चुनाव के बीच ‘बिहारी तडका’! बिहार विधानसभा चुनाव की भी दिख रही रंगत, प्रवासी बिहारी सक्रीय, परिचितों से कर रहे वोट अपील, प्रदेश भाजपा की ‘बिहारी विंग’ भी दिख रही एक्टिव, हर प्रवासी कर रहा कम से कम पांच वोट अपील, भाजपा-एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में वोट अपील, निजी-व्यावसायिक कारणों से कई प्रवासी नहीं जा पा रहे बिहार, ऐसे में यही से फोन करके कर रहे वोट अपील

 

By: nakul

Published: 29 Oct 2020, 10:52 AM IST

जयपुर।

प्रदेश के तीन शहरों में नगर निगम की चुनावी रंगत के बीच बिहार विधानसभा चुनाव की रंगत भी दिखाई दे रही है। दरअसल, प्रदेश में बड़ी संख्या में बिहारी प्रवासी रह रहे हैं जो अपने राज्य में हो रहे चुनाव को लेकर काफी उत्साहित हैं। जिन्हें बिहार जाकर अपनी पार्टियों या समर्थित प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करने या वोट करने का मौका मिला है वे तो वहां जा रहे हैं, पर जो निजी या व्यावसायिक कारणों से बिहार जाकर वोट डालने से वंचित हो रहे हैं वे यहीं से अपने परिचितों को फोन करके वोट अपील कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, जिसके तहत 16 ज़िलों की 71 सीटों पर पहले चरण का मतदान बुधवार को संपन्न हुआ है। अब 3 नवंबर को दूसरे चरण में 17 ज़िलों की 94 सीटों पर जबकि 7 नवंबर को तीसरे चरण में 15 ज़िलों की 78 सीटों पर मतदान होना है।

भाजपा की ‘बिहारी विंग’ सक्रीय
बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र प्रदेश भाजपा की ‘बिहारी विंग’ भी सक्रीय दिखाई दे रही है। इस विंग से जुड़े पदाधिकारी, नेता-कार्यकर्ता प्रदेश में ही रहते हुए बिहार में बसे परिचितों और आमजन से पार्टी के पक्ष में वोट अपील कर रहे हैं।

हर प्रवासी कर रहा 5 वोट अपील
प्रदेश भाजपा ने भी सभी प्रवासी बिहारियों से ज्यादा से ज़्यादा बिहार वासियों तक पहुंचकर पार्टी को जिताने में भूमिका निभाने की अपील की है। इसके बाद बिहार विंग से जुदा हर पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने स्वजनों, मित्रों और जानकारों को कम से कम पांच कॉल करके भाजपा व एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहा है।

bihar assembly election
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned