scriptएडीए द्वारा घर तोड़ने की सूचना से मजदूर की मौत | ADA will demolish home in dahtora villager died hindi samachar | Patrika News
आगरा

एडीए द्वारा घर तोड़ने की सूचना से मजदूर की मौत

आगरा विकास प्राधिकरण सोमवार को घर तोड़ देगा, यह सूचना पाकर मजदूर भीमसेन का दिल का दौरा पड़ गया और और हो गई।

आगराJul 08, 2017 / 05:57 pm

अभिषेक सक्सेना

ADA will demolish home in dahtora villager died hi

ADA will demolish home in dahtora villager died hindi samach

आगरा। आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा भारी पुलिस बल के साथ दहतोरा में आबादी में बने हुए मकानों को तोड़फोड़ करने के लिए आने की सूचना सुनकर खसरा संख्या-66 के एक पीड़ित परिवार के मुखिया भीमसेन पुत्र स्व. मुंशीलाल का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। इससे गाँव वालों में आक्रोश है। पीडित परिजनों को सांत्वना देने के लिये आगरा ग्रामीण क्षेत्र की विधायक हेमलता दिवाकर कुशवाह पहुंची।
 
 
दिल का दौरा पड़ा, एडीए पर आरोप
गाँव वालों का कहना है कि एडीए द्वारा की जा रही कार्यवाही गलत है। एडीए गलत तरीके से दहतोरा के मजदूर और किसानों का उत्पीड़न कर रही है। गाँव वालों ने कहा कि एडीए द्वारा की जा रही इस अवैध कार्यवाही के लिए सोमवार को आने की सूचना मिल रही है। इस मामले में अब तक एडीए द्वारा पीड़ित परिवारों और ग्रामवासियों को कोई भी नोटिस नहीं दिया गया है। इसी सूचना को सुनकर पीड़ित भीमसेन का शनिवार को सुबह 10 बजे दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। पीड़ित की उम्र 46 साल थी। मृतक भीमसेन के परिवार में पत्नी और तीन बेटियां हैं। दो बड़ी बेटियों की शादी हो चुकी है। तीसरी सबसे छोटी बेटी की अभी शादी नहीं हुई है। पीड़ित मृतक भीमसेन के घर की माली हालत बहुत ही खराब है।
 
तोड़फोड़ पर रोक की मांग
गाँव वालों का कहना है कि पीड़ित के मरने से अब परिवार को बेटी की शादी और घर चलाना भी मुश्किल हो जाएगा। ऊपर से आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा गरीब किसानों और मजदूरों पर की जा रही अवैध कार्यवाही से बेघर होने की नौबत है। ग्रामीणों ने आगरा प्रशासन से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया करने की मांग की है। साथ ही दहतोरा गाँव में आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा की जा रही तोड़फोड़ की कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग की है। 

तस्वीरः मौके पर पहुंची भाजपा विधायक हेमलता दिवाकर कुशवाहा। इंसेट में मृतक मजदूर भीमसेन 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो