हिंदी में जीव विज्ञान पुस्तक का विमोचन

हिंदी में जीव विज्ञान पुस्तक का विमोचन

By: Rakhi Hajela

Published: 29 Jul 2021, 11:48 PM IST



जयपुर। लेखक सुमंत वर्मा की हिंदी में जीव विज्ञान पुस्तक का विमोचन जोधपुर के एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. शैतान सिंह राठौड़ ने किया। लेखक वर्मा का दावा किया है कि जीव विज्ञान विषय के लिए अंग्रेजी माध्यम में तो कई किताबें उपलब्ध हैं, लेकिन हिंदी रूपांतरण में देश की यह पहली पुस्तक है। लेखक के अनुसार बड़ी संख्या में चित्रों पर आधारित प्रश्नों को शामिल किया गया है।

.............

लॉ यूनिवर्सिटी के एलएलएम की परीक्षा 25 अगस्त से..
डॉ.भीमराव अंबेडकर लॉ यूनिवर्सिटी की ओर से एलएलएम की परीक्षा 25 अगस्त से कराने का निर्णय लिया गया है। वहीं एलएलबी प्रथम वर्ष को फिलहाल प्रमोट करके ऑनलाइन क्लासेज शुरू की जाएगी। दिसंबर से पहले इनकी परीक्षा और रिजल्ट निकाले जाएंगे।

कार्यशाला में पशु-पक्षियों के इलाज का दिया प्रशिक्षण
जयपुर। मालवीय नगर स्थित पक्षी चिकित्सालय में 'पशु-पक्षियों का इलाज और इस दौरान सावधानियोंं का महत्व' विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। सचिव बीएल विजय ने बताया कि इस दौरान संस्थापक कमल लोचन तथा चिकित्सक डॉ. मनोज शर्मा ने एनिमल वेलफेयर कार्यकर्ताओं को इलाज रखी जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी। शर्मा ने बताया कि उपचार के दौरान पक्षियों को सावधानीपूर्वक पकडऩा और करुणामय संवाद स्थापित करना चाहिए, इससे पक्षियों की पीड़ा कम होती है।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned