script

बाबा साहब की जयंती मनाने के लिए तैयारियां शुरू

locationजयपुरPublished: Apr 02, 2018 07:57:32 pm

Submitted by:

Neeru Yadav

बाबा साहब की जयंती मनाने के लिए तैयारियां शुरू

sec
डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 127वीं जयन्ती को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। 14 अप्रेल को बिड़ला सभागार में मुख्य समारोह होगा। इसको लेकर शासन सचिवालय में अतिरिक्त मुख्य सचिव जेसी महान्ति की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई।
बैठक में डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयन्ती के आयोजन को लेकर विभागों को आपसी समन्वय से कार्य निष्पादन करने के निर्देश दिए गए। महान्ति ने कहा कि समारोह में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाए। साथ ही सामाजिक संगठनों की व्यापक भागीदारी भी होनी चाहिए। बाबा साहब की जंयती को भव्यता के साथ मनाया जाना चाहिए। इस समारोह में अम्बेडकर छात्रावास के विद्यार्थियों की अधिकाधिक भागीदारी भी रखी जाएगी।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक डॉ. समित शर्मा ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयंती की तैयारियों के संबंध में बिन्दुवार जानकारी देते हुए बताया कि इस अवसर पर शहर के मुख्य चौराहों, सर्किलो और सरकारी भवनों में आकर्षक रोशनी की जाएगी, साथ ही बिड़ला ऑडिटॉरियम में होने वाले मुख्य समारोह में क्लासिकल नृत्य एवं नाटिकाओं के साथ अम्बेडकर पुरस्कार वितरण का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि मूण्डला स्थित अम्बेडकर पीठ की पूर्ण साज -सज्जा एवं व्यापक रोशनी की व्यवस्था कर दी गई है। बताया जा रहा है कि बाबा साहब की जयंती मनाने के लिए सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग में पिछले कई दिनों से तैयारियां की जा रही है। आज इसकी तैयारियां को लेकर होने वाली बैठक के लिए करीब डेढ़ दर्जन विभागों को आमंत्रित किया गया था। इन सभी विभागों को निर्देश दिए गए है कि सभी विभाग बाबा साहब की जंयती मनाने में अपना पूरा सहयोग दें। उसके अलावा छात्र-छात्राओं को भी इसके आयोजन में विशेष रूप में शामिल किया गया है।
बैठक में जयपुर जिला कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन, अम्बेडकर पीठ के महानिदेशक के. एल. बैरवाल सहित सार्वजनिक निर्माण विभाग, चिकित्सा विभाग, पर्यटन विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग, शिक्षा, जिला प्रशासन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो