scriptजयपुर में बीसलपुर पेयजल प्रोजेक्ट—खो नागोरियान की 25 हजार की आबादी को कल से बीसलपुर का पानी | bisalpur | Patrika News

जयपुर में बीसलपुर पेयजल प्रोजेक्ट—खो नागोरियान की 25 हजार की आबादी को कल से बीसलपुर का पानी

locationजयपुरPublished: Sep 11, 2021 08:44:28 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

अतिरिक्त मुख्य अभियंता ने किया खो नागोरियान,जामडोली और आमेर प्रोजेक्ट का किया दौराखो नागोरियान 15 अक्टूबर और जामडोली और आमेर प्रोजेक्ट होने हैं 30 अक्टूबर तक पूरे

WATER SUPPLY : ट्यूबवैल खोदते बीसलपुर लाइन में छेद

WATER SUPPLY : ट्यूबवैल खोदते बीसलपुर लाइन में छेद


जयपुर।
बीसलपुर प्रोजेक्ट के तहत जगतपुरा में बीसलपुर सिस्टम से पेयजल सप्लाई शुरू हो गई है। अब 12 सितंबर को वर्षों से बीसलपुर सिस्टम से पेयजल मिलने की उम्मीद में बैठी खो नागोरियान क्षेत्र के 3,4 और 5 जोन की 25 हजार की आबादी को पेयजल उपलब्ध होगा। जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधांशु पंत के निर्देश पर शुक्रवार को जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता जयपुर—।। मनीष बेनीवाल और बीसलपुर प्रोजेक्ट इंजिनियर शुभांशु दीक्षित व अन्य इंजिनियर्स ने दौरा किया। बेनीवाल सुबह 11 बजे खो नागोरियान प्रोजेक्ट पहुंचे और ठेकेदार से पहला सवाल मजदूरों की संख्या को लेकर पूछा। इस पर ठेकेदार ने बताया कि अभी मौके पर 75 मजदूर काम कर रहे हैं।
जगतपुरा की तरह खो— नागोरियान प्रोजेक्ट को भी जोन में बांटा गया है।
अब रविवार से इस क्षेत्र के जोन 3,4 और 5 में बीसलपुर सिस्टम से पेयजल मिलना शुरू हो जाएगा। बेनीवाल ने शेष प्रोजेक्ट में आईओसीएल की एनओसी को लेकर आ रही बांधाओं को लेकर प्रोजेक्ट इंजिनियरों से जानकारी ली।
खो नागोरियान प्रोजेक्ट के बाद बेनीवाल ने जामडोली प्रोजेक्ट का दौरा किया। जहां पेयजल सप्लाई के लिए 9 टंकियां बनाई हैं। उन्होंने दो टंकियों से शुरू की गई पेयजल सप्लाई को देखा। इसके बाद आमेर प्रोजेक्ट को देखा। यहां न्यू फिल्टर प्लांट पर जल्द ही दो नए पंप लगाने की तैयारियां की जा रही हैं।
असल में 2018 में बीसलपुर प्रोजेक्ट के तहत जगतपुरा,खो नागोरियान,जामडोली और आमेर की डेढ लाख की आबादी को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए प्रोजेक्ट बना था। लेकिन काम की कछुआ चाल ऐसी रही कि तीन वर्ष में भी यह प्रोजेक्ट पूरा नहीं हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो