scriptभाजपा एक पार्टी, हिंदुत्व का चेहरा नहीं:उद्धव | BJP a party, not the face of Hindutva: Uddhav | Patrika News

भाजपा एक पार्टी, हिंदुत्व का चेहरा नहीं:उद्धव

locationजयपुरPublished: Mar 08, 2020 12:06:54 pm

Submitted by:

Sharad Sharma

भाजपा से नाता तोड़ा, हिंदुत्व से नहींशिवसेना के लिए राम मंदिर का निर्माण महत्वपूर्ण

भाजपा एक पार्टी, हिंदुत्व का चेहरा नहीं:उद्धव

भाजपा एक पार्टी, हिंदुत्व का चेहरा नहीं:उद्धव

शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने पिछले दिनों अयोध्या का दौरा किया और यहां पर बनने वाले राम मंदिर के लिए एक करोड़ रुपए की सहयोग राशि देने की घोषणा की। वहां पर भाजपा पर तंज कसते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने भाजपा से नाता तोड़ा है, हिंदुत्व से नहीं। उद्धव ने कहा कि भाजपा एक पार्टी है, वह हिंदुत्व का चेहरा नहीं। उद्धव ने मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की और कहा कि हम मंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट के लोगों से निवेदन करेंगे कि यह सहयोग राशि स्वीकार करें।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन सहयोगी रही शिवसेना ने विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से गठबंधन कर सरकार बना ली। इसके बाद भाजपा भी शिवसेना पर हिंदुत्व से समझौते का आरोप लगाते हुए हमलावर रही है। वहीं उद्ध्व के खिलाफ अयोध्या में भी प्रदर्शन किए जाने की संभावना थी।
ट्रस्ट में शिवसेना को भी प्रतिनिधित्व दिए जाने की मांग को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह शिव सैनिकों की मांग है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो भी हम राम मंदिर निर्माण के लिए जो भी सहयोग होगा करते रहेंगे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से अयोध्या में जमीन देने का भी निवेदन किया है।
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि यदि यूपी सरकार की ओर से जमीन उपलब्ध कराई जाती है, तो हमारी सरकार महाराष्ट्र से आने वाले राम भक्तों के ठहरने के लिए भवन का निर्माण कराएंगे। उन्होंने कहा कि शिवसेना के लिए राम मंदिर का निर्माण महत्वपूर्ण है। उद्धव ने कहा कि हम पहली बार यहां महाराष्ट्र से शिवाजी की धूल लेकर आए थे। राम की कृपा से मैं मुख्यमंत्री बना और फिर यहां आया हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो