VIDEO : भाजपा और मोदी हर बच्चे को बनाना चाहते हैं आरएसएस समर्थक : डोटासरा

Deepshikha | Publish: Jun, 13 2019 05:48:33 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

भाजपा राजनैतिक रोटियां सेंकने के लिए संघ की विचारधारा को थोप रही है

जयपुर. भाजपा ( BJP ) और प्रधानमंत्री मोदी ( modi ) हर बच्चे पर संघ की विचारधारा थोपना चाहते हैं। उनका केवल एक उद्देश्य है आरएसएस की आइडियोलॉजी को प्रत्योक घर में प्रत्येक बच्चें पर थोपें, जिससे आने वाले समय में अपनी राजनीति की पूर्ति कर सकें। यह बात शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ( Education Minister Govind Singh Dotasara ) गुरुवार को मीडिया के सवाल का जबाव देते हुए कही।

 

डोटासरा ने कहा कि राजनैतिक रोटियां सेंकने के लिए संघ की विचारधारा को कहीं भी डाला गया है ऐसा हमे मिलेगा तो उसको हटाया जाएगा। क्योंकि भारत एक सर्वधर्म देश है। हम सब सर्वधर्मों को मानने वाले लोग हैं, यहां हिंदू भी हैं मुस्लिम भी हैं और सारे लोग भी हैं।

उन्होंने कहा कि अगर किसी का योगदान आजादी की लड़ाई में, उस संग्राम में और आजादी दिलाने में चाहे वो किसी भी धर्मा का हो या किसी भी मजहब का हो, उसको पाठ्यक्रम में पढ़ाया जाना कहीं भी गलत नहीं है। इसलिए हमने सावरकर का पाठ नहीं हटाया। भाजपा ने सावाकर को वीर बताते हुए उसे महात्मा गांधी से भी ज्यादा बड़ा बताने की चेष्ठा की। मैं समझता हूं कि यह किसी को बर्दाश्त नहीं होगा, कि जिसको हम राष्ट्रपिता कहते हैं, किसी को उनसे बड़ा दिखाकर अपनी ये आइडियोलॉजी को शिक्षा के माध्यम से, बच्चों के माध्यम से, पाठ्यक्रम के माध्यम से थोपना चाहते हैं। ये कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


महात्मा गांधी जी का चश्मा लिए मोदी जी क्यों घूमते हैं

शिक्षा मंत्री डोटासरा ने आगे कहा कि वासुदेव देवनानी इंदिरा गांधी, महात्मा गांधी का विरोध कर रहे हैं। आज कह रहे हैं कि ये गांधी परिवार के इर्द गिर्द घूमते हैं। लेकिन फिर महात्मा गांधी जी का चश्मा लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी क्यों घूमते हैं। पं. दीनदयाल जी भी चश्मा लगाते थे, उन्हें पं. दीनदयाल जी का चश्मा लेकर घूमना चाहिए था। क्या मोदी लाल किले से महात्मा गांधी जी के योगदान पर भाषण नहीं देते, क्या वो पं. जवाहर लाल नेहरू की पुण्य तिथि और जन्मतिथि पर पुष्पांजली नहीं अर्पित करते। पहले एक दो बार पर नहीं किया, तो किसी ने कह दिया उनकों कि ये तो अति हो गई, तो फिर करने लग गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned