scriptराजस्थान में चुनाव तारीख की घोषणा से पहले सरकार ने लिए अहम फैसले | Bjp ANNOUNCEMENT BEFORE code of conduct in rajasthan 2018 | Patrika News

राजस्थान में चुनाव तारीख की घोषणा से पहले सरकार ने लिए अहम फैसले

locationजयपुरPublished: Oct 06, 2018 03:46:09 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

BJP

BJP

जयपुर।

राजस्थान में होने जा रहे आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। प्रदेश में इन्हीं तैयारियों के साथ जल्द ही विधानसभा चुनावों की तारीख भी घोषित हो गई है। साथ ही प्रदेश में आचार संहिता की तारीख भी घोषित हो गई है। ऐसे में आचार सहिंता से पहले सरकार हरकत में आना शुरू कर दिया था।
राजधानी के केबिनेट सचिवालय में भी हलचल शुरू हो गई है। इसी के साथ सर्कुलेशन के जरिए कुछ मामलों को मंजूरी देने की तैयारी भी चल रही है। मिली जानकारी के अनुसार ये मामले कार्मिक विभाग और इंडस्ट्री विभाग से जुडे हुए बताए जा रहे हैं।
READ : अजमेर से पीएम मोदी की जोधपुर पर भी नजर-ए-इनायत, कहा— पराक्रम पर्व मनाने का मिला अवसर

प्रदेश में आज दोपहर बाद प्रदेश में चुनाव आचार सहिंता लागू होने की घोषणा से पहले सरकार हरकत में आ गई है। सूत्रों के अनुसार सर्कुलेशन से पहले सरकार कई महत्वपूर्ण मामलों को लेकर सर्कयूलेशन के जरिए मंजूरी दिलाने की कवायद कर रही है। उच्च स्तर से निर्देश मिलने के बाद अब केबिनेट सचिवालय सर्कुलेशन जारी करने की तैयारी में जुट गया है।
सूत्रों के अनुसार सक्यूलेशन से कार्मिक विभाग और इंडस्ट्री विभाग जुडी एक दर्जन से ज्यादा मामलों को मंजूरी दी जा सकती है। इससे पहले शुक्रवार को सर्किट हाउस संबंधी सेवानियम , 3 दैनिक वेतनभोगियों को किया नियमित करने और चिकित्सा विभाग के सेवा नियम बदलने के मामले को मंजूरी दी गई।
साथ ही आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने शनिवार को राजस्थान में आगामी चुनावों की तारीखों का एेलान भी कर दिया है। चुनाव आयोग ने प्रदेश में 7 दिसंबर को मतदान की तारीख घोषित की है और मतगणना 11 दिसम्बर को की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो