scriptमंडावा विधानसभा सीट से सुशीला सीगड़ा हो सकती हैं भाजपा प्रत्याशी | Bjp Candidate From Mandawa Assembly Seat, Susheela Singda | Patrika News

मंडावा विधानसभा सीट से सुशीला सीगड़ा हो सकती हैं भाजपा प्रत्याशी

locationजयपुरPublished: Sep 29, 2019 12:29:18 pm

Submitted by:

santosh

Rajasthan By Polls 2019: भाजपा मंडावा सीट से झुंझुनूं की प्रधान सुशीला सीगड़ा ( Susheela Singda ) को प्रत्याशी बना सकती है।

pm modi minister thawar chand gehlot statement on bjp

मोदी सरकार का दिग्गज मंत्री बोला भाजपा आलोचना करने वाली नहीं मर्यादित पार्टी है

जयपुर। भाजपा के लिए मंडावा सीट पर प्रत्याशी की घोषणा मुश्किल में पड़ी हुई है। झुंझुनूं सांसद नरेन्द्र कुमार अपने परिवार में ही टिकट दिलवाना चाह रहे हैं। कुछ अन्य नेता भी दावेदारी ठोके हुए हैं, लेकिन पार्टी के सामने सबसे बड़ी समस्या यही है कि वह टिकट दे तो आखिर किसे दे।

 

नरेन्द्र कुमार के परिवार में टिकट देने की चर्चा तो जोरों पर है, लेकिन ऐसी स्थिति में भाजपा को परिवारवाद के आरोपों से निकलने की युक्ति भी सोचनी होगी, क्योंकि एनडीए के घटक दल रालोपा के लिए छोडी गई खींवसर सीट से भी नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के भाई नारायण बेनीवाल को ही टिकट दिया गया है। भाजपा की ओर से मंडावा में टिकट तय करने की जिम्मेदारी उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ को दी गई है।

 

सूत्रों के मुताबिक मंडावा सीट से तीन प्रमुख नाम टिकट की दावेदारी में उभर कर आए हैं। इनमें पहला नाम सांसद नरेंद्र कुमार के बड़े बेटे अतुल खींचड का है, जबकि दो अन्य नाम भी दावेदारी में पीछे नहीं है। एक नाम है झुंझुनूं पंचायत समिति प्रधान सुशीला ( Susheela Singda ) का और दूसरा नाम है पंचायत समिति अलसीसर प्रधान गिरधारी सिंह का है। दोनों ही प्रधान हैं और दोनों को ही मंडावा विधानसभा क्षेत्र में अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है।

 

सुशीला को तो नरेन्द्र कुमार के खेमे का ही माना जाता रहा है। ऐसे में टिकट की रेस में सुशीला सींगड़ा का नाम सबसे आगे है। बताया जा रहा है कि तीनों नाम प्रदेश भाजपा की ओर से आलाकमान को भेजे जा चुके हैं और प्रदेश भाजपा के बड़े नेताओं ने अपनी वरियता भी बता दी है। अब पार्टी आलाकमान कभी भी प्रत्याशी की घोषणा कर सकता है। झुंझुनूं सांसद नरेन्द्र कुमार मंडावा से ही विधानसभा का चुनाव जीत कर आए थे, लेकिन उनकी जीत बहुत कम अंतर की रही है। ऐसे में पार्टी के सामने यह भी बडा संकट है कि यदि टिकट चयन में गलती होती है तो कहीं किसी तरह का नुकसान ना उठाना पड़ जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो