script

दुष्यंत सिंह, सुमेधानंद, राज्यवर्धन, अर्जुनराम सहित तमाम प्रत्याशियों ने किया मतदान, करते दिखे वोट अपील भी

locationजयपुरPublished: May 06, 2019 10:16:40 am

बीजेपी कांग्रेस प्रत्याशियों ने सुबह पहले पहुंच कर किया मतदान

BJP congress candidates voted for Loksabha Election 2019 in Rajasthan

BJP congress candidates voted for Loksabha Election 2019 in Rajasthan

जयपुर। राजस्थान में सोमवार को दूसरे चरण का लोकसभा चुनाव 2019 ( Loksabha election 2019 in Rajasthan ) हो रहा है। प्रदेश में अब बाकी बची 12 सीटों पर मतदान हो रहा है। ऐसे में अब तमाम प्रत्याशी भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने बूथ पर पहुंचे।

झालावाड़ बारां से दुष्यंत सिंह ( Jhalawar mp dushyant singh ) और पत्नी निहारिका वोट डालने पहुंचे। बीकानेर से भाजपा के अर्जुनराम मेघवाल ( union minster arjunram meghwal ) ने किया मतदान।


सीकर संसदीय सीट के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी और सांसद सुमेधानंद सरस्वती ( sikar bjp mp Sumedhanand ) ने पिपराली गांव स्थित बूथ केंद्र पर मतदान किया। मतदान से पहले सुमेधानंद सरस्वती मतदान के लिए कतार में लगे भी नजर आए। मतदान के बाद भाजपा प्रत्याशी ने मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील भी की।

वहीं धौलपुर लोकसभा प्रत्याशी संजय जाटव (Sanjay Jatav ) ने परिवारजनों सहित मतदान किया। सरमथुरा करौली कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी संजय जाटव की भाभी भी इस दौरान यहां नजर आईं।

सीकर से कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष महरिया ( subhash mehriya ) ने डाला वोट
उधर, सीकर संसदीय सीट के लिए हो रहे चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने भी अपना मतदान कर दिया है। महरिया ने मतदान अपने पैतृक गांव कूदन में किया। इस दौरान प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने मतदान प्रतिशत बढऩे और कांग्रेस की जीत का दावा भी किया।

बता दें भरतपुर लोकसभा क्षेत्र के कुल 2006 मतदान केन्द्रों पर मतदान शुरू हो गया है। सुबह सात बजे से पहले ही मतदाता मतदान केन्द्रों पर पहुंच गए। वहीं जिले के पहाड़ी क्षेत्र के मतदान केन्द्र राजकीय बालिका विद्यालय में भाग संख्या 27 के बूथ की मशीन खराब हो गई, जिसे सैक्टर प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर बदलवाया और करीब 15 मिनट बाद मतदान शुरू हो पाया। आज सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। क्षेत्र के 2006 मतदान केन्द्रों पर कुल 19,32,176 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इनमें से भरतपुर जिले में 17,25,983 मतदाता और कठूमर में 2,08,193 मतदाता हैं। साथ ही भरतपुर जिले में 8266 सर्विस वोटर पहले ही मतदान कर चुके हैं। लोकसभा क्षेत्र में 10,31,958 पुरूष और 9,02,218 महिला मतदाता हैं। लोकसभा क्षेत्र में 519 संवेदनशील व अति संवदेनशील मतदान केन्द्रों पर केन्द्रीय अद्र्ध सैनिक बल और आरएसी के हथियारबंद जवान तैनात किए गए हैं। इसके अलावा संवदेनशील इलाकों में मोबाइल पार्टी का इंचार्ज स्वयं थाना प्रभारी होगा। जिले में थाना प्रभारी के नेतृत्व में 26 संवेदनशील मोबाइल पार्टी बनाई हैं। उधर, जिले के 27 अंतरराज्यीय बॉर्डर नाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। साथ ही इन नाकों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है।

लोकतंत्र के महापर्व पर मतदान के महत्व का संदेश देने के लिए झुंझुनूं के मूल निवासी भारतीय राजस्व सेवा (आयकर) के अधिकारी व आयकर उपायुक्त जयपुर सुशील कुलहरी ने सोमवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे झुंझुनू जिला मुख्यालय से अपने गांव तिलोका का बास (बिरमी) के मतदान केंद्र तक 21 किलोमीटर की दौड़ लगाई। दौड़ पूरी करने के बाद उन्होंने मतदान किया। सुबह 5.30 बजे कलक्ट्रेट के सामने से इस मैराथन दौड़ को प्रशासनिक अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर कुलहरी को रवाना किया।

ट्रेंडिंग वीडियो