महंगाई, भ्रष्टाचार व अपराधों की संरक्षक है भाजपा सरकार

पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि से आमजन हाहकार कर रहा है

By: Umesh Sharma

Published: 24 May 2018, 09:18 PM IST

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने देश व प्रदेश के बिगड़े हालातों के लिए भाजपा सरकार द्वारा जनता की अनदेखी व स्वहित साधने की नीति को जिम्मेदार बताया है। पायलट ने कहा कि आज पूरे देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि से आमजन हाहकार कर रहा है, परन्तु विभाग के मंत्री जनता को राहत देने के स्थान पर भाजपा के केन्द्र सरकार के नकारा चार वर्षों के आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों में लगे हुए हैं और उनमें जनता की पीड़ा के प्रति कोई संवदेनशीलता नहीं है।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में भाजपा की नीतियों के कारण किसान आत्मघाती कदम उठा रहे हैं, परन्तु सरकार दिखावटी कर्ज माफी का ढोंग रच रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्वाचन वाले संभाग में फिर एक किसान ने लहसुन की खरीद नहीं होने से आत्महत्या कर ली है। देश व प्रदेश की भाजपा सरकार भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाती है, लेकिन वास्तविकता में भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देकर भ्रष्टाचार को संस्थागत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति एक समय भाजपा के द्वारा ही भ्रष्टाचारी बता दिया गया हो, उसे ही प्रदेश में बिजली विभाग में उच्च पद पर लगाकर पाक-साफ बताया जा रहा है, इसी प्रकार खनन् घोटाले के आरोपी अधिकारी को पदौन्नत किया गया था जो भाजपा के दोहरे चरित्र का परिचायक है। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि आपसी रंजिश निकालने के लिए लोग सरेआम मारपीट कर रहे हैं और लोगों की हत्यायें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजधानी चैन स्नेचिंग का अड्डा बन चुकी है जिससे साफ पता चलता है कि बेखौफ अपराधियों के प्रति प्रदेश का कानून पंगु है।

 

आवाज बुलंद करने पर कटाक्ष
उन्होंने कहा कि प्रदेश के मंत्री पेट्रोल-डीजल की बढ़ी दरों से राहत दिलाने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के स्थान पर कांग्रेस द्वारा जनता की आवाज को बुलंद किये जाने पर कांग्रेस पर कटाक्ष कर रहे हैं जिसका सीधा मतलब यह है कि भाजपा के नेताओं को जनता की पीड़ा व उसकी समस्याओं के निदान से कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा के मंत्री अपनी खोई सियासी जमीन को जैसे-तैसे वापस पाने के लिए जोड़-तोड़ में लगे हैं, परन्तु इस कवायद में भी जनता उनकी प्राथमिकता में कहीं नजर नहीं आती है। पायलट ने कहा कि देश व प्रदेश में भाजपा का राज मॅंहगाई, भ्रष्टाचार व अपराधों को संरक्षण दे रहा है।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned