scriptराजस्थान के इन दो बड़े नेताओं पर BJP ने जताया विश्वास, दे डाली ये बड़ी जिम्मेदारी | BJP has given big responsibility to Bhupendra Yadav and Ashwini Vaishnaw of Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के इन दो बड़े नेताओं पर BJP ने जताया विश्वास, दे डाली ये बड़ी जिम्मेदारी

Rajasthan Politics : दूसरे राज्य में ​बीजेपी को मजबूत करने के लिए राजस्थान के दो दिग्गज नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जयपुरJun 17, 2024 / 03:27 pm

Anil Prajapat

BJP
BJP News : जयपुर। लोकसभा के बाद बीजेपी चार राज्यों के होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। खास बात ये है कि दूसरे राज्य में ​बीजेपी को मजबूत करने के लिए राजस्थान के दो दिग्गज नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव पर विश्वास जताया है। ये दोनों ही नेता राजस्थान के रहने वाले है।
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं सह-प्रभारी नियुक्त किए। अलवर सांसद और मोदी कैबिनेट में मंत्री भूपेंद्र यादव को महाराष्ट्र में चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, राजस्थान में जन्मे अश्विनी वैष्णव को सह प्रभारी बनाया गया है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Politics : लाल डायरी वाले नेताजी ने फिर बदला पाला! उपचुनाव में यहां से उतरने की कर रहे तैयारी

यह भी पढ़ें

राजस्थान में रफ्तार का कहर, तेज रफ्तार ट्रेलर ने राह चलते लोगों को कुचला, 5 लोगों की दर्दनाक मौत

केंद्र में मंत्री हैं अलवर सांसद भूपेंद्र यादव

अलवर सांसद भूपेंद्र यादव को मोदी कैबिनेट में लगातार दूसरी बार मौका मिला है। उन्हें फिर से पर्यावरण-वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय दिया गया है। मंत्री बनने के अगले दिन ही उन्हें ओडिशा का ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया था। राजनाथ सिंह के साथ भूपेंद्र यादव ओडिशा में नए मुख्यमंत्री के चयन में अहम रोल निभाएंगे। इसी बीच अब उन्हें महाराष्ट्र में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। राजस्थान के अजमेर में 30 जून 1969 को जन्मे भूपेंद्र यादव ने छात्र राजनीति से विद्यार्थी परिषद का दामन थामा था। बाद में दिल्ली में अरुण जेटली के साथ सुप्रीम कोर्ट में वकालत की और पीएम मोदी व अमित शाह के करीब आ गए। उन्हें पीएम मोदी और शाह का भरोसेमंद माना जाता है। यही वजह है कि उनका कद बीजेपी में लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

केंद्र सरकार में रेल मंत्री हैं वैष्णव

अश्विनी वैष्णव लगातार दूसरी बार रेल मंत्री हैं। अश्विनी वैष्णव का जन्म 18 जुलाई 1970 को राजस्थान के पाली जिले में हुआ। बाद में उनका परिवार जोधपुर आ गया। वैष्णव की शुरुआती पढ़ाई सेंट एंथोनी कान्वेंट स्कूल जोधपुर से हुई। अश्विनी वैष्णव आईआईटी कानपुर से पढ़े हैं और 1994 बैच के आइएएस आफिसर हैं। बाद में उन्होंने आईएएस की नौकरी छोड़ कॉरपोरेट की दुनिया में कदम रखा। तब से वे नरेंद्र मोदी के करीब आए। अश्विनी वैष्णव को अब महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सह प्रभारी बनाया गया है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के इन दो बड़े नेताओं पर BJP ने जताया विश्वास, दे डाली ये बड़ी जिम्मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो