scriptबीजेपी की तीसरी सूची जारी, सवाई माधोपुर से दीया कुमारी का टिकट कटा, ये है वजह | BJP issued third list of candidate, MLA Diya Kumari not get ticket | Patrika News

बीजेपी की तीसरी सूची जारी, सवाई माधोपुर से दीया कुमारी का टिकट कटा, ये है वजह

locationजयपुरPublished: Nov 17, 2018 01:55:02 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

diya kumari

BJP issued third list of candidate, MLA Diya Kumari not get ticket

जयपुर/ सवाईमाधोपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी सूची शनिवार को जारी कर दी। आपको बता दें कि बीजेपी ने आठ नाम घोषित किए हैं। इन आठ में एक महिला है। वहीं बड़ी बात ये है कि सवाई माधोपुर से बीजेपी की विधायक दीया कुमारी का टिकट काट दिया गया है। इनकी जगह आशा मीणा को टिकट दिया गया है।
आपको बता दें कि पार्टी में टिकट के लिए काफी घमासान मचा हुआ है। इस बीच जयपुर राजपरिवार की सदस्य और सवाई माधोपुर से बीजेपी की विधायक दीया कुमारी का टिकट काट दिया गया है। बता दें कि टिकट को लेकर पहले कई अटकलें चल रही थीं और इन पर विराम लगाते हुए दीया कुमारी ने कहा था कि वे चुनाव सिर्फ सवाईमाधोपुर सीट से लड़ेंगी। ऐसे में उनकी राह आसान नहीं थी, क्योंकि पार्टी में एक लम्बे वक्त के बाद मीणा समाज के कद्दावर नेता डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने घर वापसी की है। सवाईमाधोपुर में मीणा का खासा प्रभाव देखा जाता है। ऐसे में पूर्व में ही ये अनुमान लगाया जा रहा था कि मीणा अपने खास को यहां से उम्मीदवार बनाना चाहते थे। दीया कुमारी को जयपुर के झोटवाड़ा से बीजेपी प्रत्याशी बनाए जाने की खबरें भी थीं, लेकिन वे इसके लिए तैयार नहीं थीं। उनका कहना था कि उन्होंने सवाई माधोपुर में विकास के खूब काम करवाए हैं। ऐसे में यदि वो ये सीट छोड़ती हैं, तो नई सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो