विपक्ष के 107 विधायक बीजेपी में होंगे शामिल : मुकुल रॉय

विपक्ष के 107 विधायक बीजेपी में होंगे शामिल : मुकुल रॉय
MUKUL ROY

Nitin Sharma | Updated: 13 Jul 2019, 11:13:41 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

  • भाजपा नेता मुकुल रॉय का दावा...संपर्क में हैं कांग्रेस, सीपीएम और टीएमसी के एमएलए (MLA)

कोलकाता। लोकसभा चुनाव में भाजपा (BJP) ने पश्चिम बंगाल (WEST BENGAL) में बंपर रूप से एंट्री मारी है। बीजेपी की जीत के बाद से ही टीएमसी के पार्षदों और विधायकों का पार्टी में आना शुरू हो गया है। अब पार्टी नेता मुकुल रॉय का दावा है कि जल्द ही कांग्रेस, टीएमसी और माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के 107 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे। रॉय खुद भी पहले टीएमसी में ही थे और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी के काफी करीबी माने जाते थे। शनिवार को रॉय ने कहा कि सीपीएम, कांग्रेस और टीएमसी के 107 विधायक बीजेपी जॉइन करेंगे। हमने लिस्ट तैयार कर ली है और वे सभी हमारे संपर्क में हैं।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा की कुल 294 सीटें हैं। 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में टीएमसी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और उसे 211 सीटें मिली थीं। दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस को 44 और तीसरे नंबर पर रही सीपीएम को 26 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। बीजेपी को सिर्फ तीन सीटों पर जीत हासिल हुई थी। पश्चिम बंगाल में बहुमत के लिए 148 विधायकों की आवश्यकता है। ऐसे में अगर 107 विधायक बीजेपी में शामिल हो भी जाते हैं, तब भी ममता बनर्जी की सरकार बची रह सकती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned