scriptRajasthan BJP के इस सीनियर मोस्ट नेता के घर CORONA का ‘प्रहार’, 7 लोग Positive | BJP leader Rajendra Rathore 7 family members tested Corona Positive | Patrika News

Rajasthan BJP के इस सीनियर मोस्ट नेता के घर CORONA का ‘प्रहार’, 7 लोग Positive

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2022 10:45:50 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

Rajasthan BJP senior leader’s 7 family members tested Corona Positive – उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के घर पहुंचा कोरोना, परिवार के 7 सदस्य निकले कोरोना पॉज़िटिव, पत्नी, पुत्र और पौत्री सहित स्टाफ सदस्य शामिल, राठौड़ ‘नेगेटिव’, पर ऐहतियात के लिए खुद को किया आइसोलेट, चूरू-बीकानेर में प्रस्तावित आगामी तीन दिन के कार्यक्रम किये रद्द, संपर्क में आये लोगों को स्वास्थ्य जांच की अपील

BJP मुख्यमंत्री, अध्यक्ष सहित सभी मंत्री, सांसद, विधायक करेंगे बूथ विस्तारक का काम

BJP मुख्यमंत्री, अध्यक्ष सहित सभी मंत्री, सांसद, विधायक करेंगे बूथ विस्तारक का काम

जयपुर।


कोरोना संक्रमण की जद में अब राज नेताओं के साथ ही उनके पारिवारिक सदस्य भी आने लगे हैं। विधानभा में उपनेता प्रतिपक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ के परिवार और स्टाफ के कुल 7 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें राठौड़ की पत्नी, पुत्र और पौत्री भी शामिल हैं। हालांकि राठौड़ खुद कोरोना नेगेटिव बताये गए हैं।

 

राठौड़ ने आज एक ट्वीट करते हुए बताया कि परिवार के सदस्यों सहित घर के कुल 7 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें पत्नी, पुत्र व पोत्री सहित स्टाफ के अन्य सदस्य शामिल हैं। मैं अभी तक की जांच में कोरोना नेगेटिव हूं लेकिन पारिवारिक सदस्यों के पॉजिटिव आने के कारण पुनः जांच करवा रहा हूं।

 

राठौड़ ने कहा है कि भले ही अभी तक मेरी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव है, लेकिन फिर भी स्वयं को आइसोलेट कर लिया है। इस कारण चूरू व बीकानेर में आगामी 3 दिन के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। उपनेता प्रतिपक्ष ने विगत 3 दिन में संपर्क में आए सभी लोगों से एहतियात के तौर पर अपनी स्वास्थ्य जांच करवाने की अपील भी की।

 

https://twitter.com/Rajendra4BJP/status/1484007237802950657?ref_src=twsrc%5Etfw

अब कम्युनिटी स्प्रेड में कोरोना संक्रमण
प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब कम्युनिटी स्प्रेड में पहुंच चुका है, जबकि दूसरी लहर में भी वायरस इतना तेजी से स्प्रेड नहीं हुआ था। अब हालत यह है कि किसी मरीज की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में मिलने वाली संक्रमण की चेन कई शाखाओं में बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अब कोरोना के 74561 एक्टिव केस हैं। वहीं जांच की तुलना में अब पॉजिटिविटी रेट 20 प्रतिशत पर पहुंच गई है। यह दर संक्रमण की तीव्रता को बताती है।

 

हालांकि विशेषज्ञ लगातार इस लहर के ओमिक्रॉन वेरिएंट को माइल्ड बताते रहे हैं, लेकिन आगे भी यह ऐसा ही रहेगा, ऐसा दावा नहीं है। यानी कब यह रूप बदल ले, कहा नहीं जा सकता। बचने के लिए सिर्फ सतर्कता ही उपाय है।

 

17 जिले हाई रिस्क पर
प्रदेश के 17 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत से ज्यादा है। इनमें से भी 9 जिले ऐसे हैं, जहां पर जांच की तुलना में पॉजिटिविटी रेट 15 फीसदी से ज्यादा है। जयपुर, उदयपुर, अलवर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ की पॉजिटिविटी रेट 15 फीसदी से ज्यादा है। जयपुर और जोधपुर जिले में तो 24 फीसदी पॉजिटिविटी रेट है। पाली, सीकर, सवाईमाधोपुर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बाड़मेर, अजमेर और अलवर में भी संक्रमण दर बढ़ रही है।

 

कुछ बपाबंदियां जरूरी
इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च की कोविड—19 महामारी गाइडलाइन के अनुसार 10 फीसदी से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट वाले इलाकों में कंटेनमेंट जोन बनाकर पाबंदियां लगाना जरूरी है। जबकि अब तक जिलों के स्तर पर कंटेनमेंट जोन बनाकर सख्ती नहीं की गई है।

 

अपनों के लिए समझें दायित्व
श्वास रोग विशेषज्ञ और मुख्यमंत्री के कोविड—19 महामारी सलाहकार डॉ. वीरेंद्र सिंह का कहना है कि अब संक्रमण कम्युनिटी स्प्रेड में है। यह संक्रमण भले ही माइल्ड हो, लेकिन अन्य गंभीर बीमारियों वालों के लिए यह खतरनाक साबित हो रहा है। यदि किसी को लक्षण हैं, तो हल्के में ना लें। भले ही ऐसे लोग जल्दी ठीक हो जाएं, लेकिन उनके सम्पर्क में आने वाले बुजुर्ग और अन्य बीमारियों के लोगों की जान जोखिम में डाल सकते हैं। इसलिए सजग रहें। टेस्ट करवाएं और आइसोलेट रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो