scriptराजस्थान: फिर विपक्ष के निशाने पर ‘होम मिनिस्टर’ Ashok Gehlot, जानें क्यूं गर्माया हुआ है सियासी पारा? | BJP Leaders takes on home minister Ashok Gehlot on Law and Order issue | Patrika News

राजस्थान: फिर विपक्ष के निशाने पर ‘होम मिनिस्टर’ Ashok Gehlot, जानें क्यूं गर्माया हुआ है सियासी पारा?

locationजयपुरPublished: Aug 13, 2021 02:53:41 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था का मामला, दूदू के नरेना और जयपुर में दिल दहला देने वाली घटनाएं, विपक्ष के निशाने पर ‘गृह मंत्री’ अशोक गहलोत, पूनिया-राठौड़ ने सरकार की कार्यशैली पर उठाये सवाल
 

BJP Leaders takes on home minister Ashok Gehlot on Law and Order issue

जयपुर।

दूदू के नरैना में चार वर्षीय बालिका से बलात्कार के बाद ह्त्या और राजधानी जयपुर में 14 साल की किशोरी का किडनैप कर गैंगरेप की एक के बाद एक दो घटनाओं ने सूबे की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इधर गृह मंत्री का ज़िम्मा संभाल रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी एक बार फिर विरोधियों के निशाने पर हैं।

 

भाजपा नेताओं ने जयपुर और दूदू में सामने आई दिल दहला देने वाली घटनाओं पर गहलोत सरकार पर तीखा हमला बोला है। सरकार को निशाने पर लेने के लिए इस बार भी भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया और विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने आगे आकर कमान संभाली है।

 

थाने से बाहर थाने से बाहर निकले पुलिस : डॉ पूनिया
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने जयपुर में 14 वर्ष की किशोरी को अगवा कर गैंगरेप की घटना का ज़िक्र करते हुए मुख्यमंत्री को निशाने पर लिया। डॉ पूनिया ने कहा, ”मुख्यमंत्री जी आप तो घर से बाहर नहीं निकलेंगे, लेकिन आपकी पुलिस को तो कहें कि थाने से बाहर निकले, जिससे आम लोगों में सुरक्षा का भाव बने और अपराधियों में कुछ भय हो। जब राजधानी के लोग ही सुरक्षित नहीं तो बाकी जगह का तो कहना ही क्या?”

 

राजस्थान को शर्मसार कर रही हैं घटनाएं: राठौड़
विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी जयपुर और नरेना के दिल दहला देने वाली घटनाओं का ज़िक्र करते हुए ज़बानी हमला बोला। राठौड़ ने एक ट्वीट प्रतिक्रिया जारी करते हुए कहा, ”अब इससे अधिक भयावक स्थिति और क्या होगी? प्रदेश की राजधानी जयुपर में भी इस तरह की घटनाएं आम हो गई हैं। राजस्थान में कांग्रेस सरकार के राज में महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा आज सबसे बड़ा सवाल बन गया है।”

 

राठौड़ ने कहा, ”महिला व बेटियों के साथ होने वाली हत्या, बलात्कार, अपहरण और दुष्कर्म की घटनाएं पूरे राजस्थान को शर्मसार कर रही हैं। बेखौफ अपराधी कानून को धता बताकर ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। महिलाओं के प्रति इस तरह के बढ़ते अपराध कथित मुस्तैद कानून व्यवस्था की कहानी स्वयं ही बयां कर रहे हैं।”

 

आयोग ने मामले की पूरी रिपोर्ट भी की तलब
प्रदेश में लगातार बढ़ते बालिका अत्याचार को लेकर राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग ने प्रसंज्ञान लिया है। बाड़मेर में नाबालिग के अपहरण के बाद पहाडिय़ों में ले जाकर रेप करने और फांसी लगा कर हत्या करने की कोशिश करने के मामले के साथ ही दूदू में चार वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या और बालिका के साथ पिता और चाचा के दुष्कर्म करने और गर्भपात करने के प्रकरण को लेकर बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने प्रसंज्ञान लिया है और पुलिस को पत्र लिखकर इन तीनों प्रकरणों में जांच जल्द पूरी किए जाने के निर्देश दिए हैं। बेनीवाल ने निर्देश दिए है कि आरोपियों को जल्द से जल्द कोर्ट में पेश किया जाए। आयोग ने इन तीनों मामलों की पूरी रिपोर्ट भी पुलिस ने मांगी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो