scriptभाजपा ने अविनाश राय खन्ना को बनाया जम्मू-कश्मीर का प्रभारी | BJP made Avinash Rai Khanna incharge of Jammu and Kashmir | Patrika News

भाजपा ने अविनाश राय खन्ना को बनाया जम्मू-कश्मीर का प्रभारी

locationजयपुरPublished: Aug 01, 2019 03:39:38 pm

Submitted by:

Amit Baijnath

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में भले ही अभी समय हो, लेकिन भाजपा ने चुनाव को लेकर अपनी तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है। बीजेपी राज्य के उन इलाकों पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रही है, जहां से उसे पिछले चुनाव में बेहतर परिणाम हासिल नहीं हुए थे।

भाजपा ने अविनाश राय खन्ना को बनाया जम्मू-कश्मीर का प्रभारी

भाजपा ने अविनाश राय खन्ना को बनाया जम्मू-कश्मीर का प्रभारी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में भले ही अभी समय हो, लेकिन भाजपा ने चुनाव को लेकर अपनी तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है। बीजेपी राज्य के उन इलाकों पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रही है, जहां से उसे पिछले चुनाव में बेहतर परिणाम हासिल नहीं हुए थे। बीजेपी खास तौर पर कश्मीर घाटी में अपनी पैठ मजबूत करने की कोशिशों में जुटी है। इन सबके बीच बीजेपी को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। राज्य के अलग-अलग जिलों में चलाए जा रहे पार्टी के सदस्यता अभियान में कश्मीर घाटी में एक लाख नए सदस्य बनाए गए हैं।
पार्टी से जुड़े एक बड़े नेता ने बताया कि 15 अगस्त को बीजेपी के सभी पंचायत प्रमुख अपने-अपने गांवों में झंडा फहराएंगे। राज्य में कानून व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है। जम्मू की तुलना में कश्मीर घाटी में बीजेपी की स्थिति कमजोर है। बीजेपी पिछले लोकसभा चुनाव में कश्मीर में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। कश्मीर में बीजेपी सदस्यों की संख्या भी नगण्य रही है, लेकिन हालात अब बदल रहे हैं। पहली बार घाटी के किसी विधानसभा क्षेत्र में 6 हजार से ज्यादा लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ली है। ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है। जम्मू-कश्मीर में बीजेपी का सदस्यता अभियान सात जुलाई से शुरू हुआ, जो 11 अगस्त तक चलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो