scriptलोकसभा चुनाव 2019 – भाजपा की ओर से दौसा सीट पर आ सकता ये चौंकाने वाला नाम! | BJP may trust an ex IAS on Dausa for loksabha election 2019 | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019 – भाजपा की ओर से दौसा सीट पर आ सकता ये चौंकाने वाला नाम!

locationजयपुरPublished: Apr 09, 2019 04:51:36 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

bjp

madhyapradesh-mahamukabla-2019

जयपुर/ दौसा। भाजपा के लिए दौसा लोकसभा सीट पर लगातार पसोपेश की स्थिति है। ऐसे में अब प्रत्याशी चयन को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को पसीना आ रहा है। इसके लिए भाजपा नेता इस सीट पर प्रत्याशी चयन में आ रही सभी बाधाओं को दूर करने की कवायद में जुट गए हैं। दरअसल, इस सीट पर प्रत्याशी चयन में सबसे बड़ा रोड़ा राज्यसभा सांसद डॉ. किरोडी लाल मीणा ( Dr. Kirori Lal Meena ) और महवा से निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला ( Om Prakash Hudla ) के बीच टकराव की स्थिति का होना सामने आया है। दोनों ही नेता अपने-अपने समर्थित दावेदार को टिकट दिलाये जाने की मांग पर अड़े हुए हैं।
ऐसे में मंगलवार को भाजपा लोकसभा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ( Prakash Javadekar ) ने इस गतिरोध को तोड़ने के लिए कमान संभाली और दोनों नेताओं के बीच सहमति बनाने के लिए इन्हें अपने आवास बालाया। डॉ. किरोडी लाल मीणा और ओम प्रकाश हुड़ला से जावड़ेकर अलग-अगल बातचीत कर सुलह करवाने की कोशिश कर रहे हैं। इनके बीच चल रहे आपसी टकराव को खत्म हालांकि जावड़ेकर के लिए भी आसान नहीं माना जा रहा है।
तीनों नेताओं की मुलाकात का ब्यौरा तो सामने नहीं आया है, लेकिन बताया जा रहा है कि महवा से निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला और डॉ. किरोडी लाल मीणा के बीच सियासी अदावत जल्द ही खत्म हो सकती है।
चौंकाने वाला नाम सामने
आपको बता दें की सूत्रों के हवाले से जो खबर मिली है उसमें इस सीट से एक चौंकाने वाला नाम भी सामने आया है। पार्टी यहाँ से पूर्व आईएएस अधिकारी चंद्रमोहन मीणा के नाम पर भी विचार कर रही है।
जल्द खत्म हो सकता है सस्पेंस
उधर पार्टी सूत्रों की मानें तो राज्यसभा सांसद डॉ. किरोडी लाल मीणा अपनी पत्नी गोलमा देवी को टिकट दिलाना चाहते हैं। वहीं इस सीट से भाजपा के एसटी मोर्चा के अध्यक्ष रामकिशोर मीणा और जसकौर मीणा भी टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। चूकि कांग्रेस ने इस सीट पर महिला कार्ड खेलते हुए महिला प्रत्याशी को मैदान में उतारा है तो यहां पार्टी किसी महिला को भी मैदान में उतार सकती है।
उधर भाजपा सूत्रों की मानें तो दौसा सीट के दावेदारों के नाम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भेज दिए गए हैं। जल्द इस सीट पर भी सस्पेंस खत्म हो सकता है और पार्टी प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो