scriptमहापौर-सभापति चयन को लेकर भाजपा का मंथन | Bjp Meeting Ex Cm Vasundhara Raje Discussion | Patrika News

महापौर-सभापति चयन को लेकर भाजपा का मंथन

locationजयपुरPublished: Nov 17, 2019 08:28:56 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

प्रदेश के 49 निकायों ( Local Body Election ) में मतदान होने के साथ ही भाजपा ने महापौर, सभापति और चेयरमैन ( Mayor Election ) को लेकर मंथन शुरू कर दिया है। पार्टी को उम्मीद है कि ज्यादातर निकायों में भाजपा का ही बोर्ड बनेगा।

महापौर-सभापति चयन को लेकर भाजपा का मंथन

महापौर-सभापति चयन को लेकर भाजपा का मंथन

जयपुर।

प्रदेश के 49 निकायों में मतदान होने के साथ ही भाजपा ने महापौर, सभापति और चेयरमैन को लेकर मंथन शुरू कर दिया है। पार्टी को उम्मीद है कि ज्यादातर निकायों में भाजपा का ही बोर्ड बनेगा। ऐसे में निकाय प्रमुख किसे बनाया जाए और इसका मापदंड क्या हो, इसे लेकर भाजपा मुख्यालय में रविवार को बैठक हुई। इन्हीं मुद्दों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश सह प्रभारी वी. सतीश, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के बीच करीब डेढ़ घंटे तक चर्चा हुई।
बैठक के बाद पूनिया ने कहा कि पार्टी में संगठन चुनाव की तैयारियां चल रही और 19 को निकाय चुनाव के परिणाम आएंगे। ऐसे में बैठक में संगठनात्मक और राजनीतिक चर्चा हुई। साथ ही सरकर को किन मुद्दों को लेकर घेरना और पंचायत चुनाव में क्या रणनीति होगी, इसे लेकर भी चर्चा हुई। बैठक में वसुंधरा राजे की उपस्थिति चर्चा का विषय रही। राजे ने पूरे डेढ़ घंटे तक सभी नेताओं से चर्चा की और आवश्यक सुझाव भी दिए। इस बैठक के बाद वी. सतीश, चंद्रशेखर और सतीश पूनियां के बीच अलग से भी चर्चा हुई।
पूनियां ने लगाए सरकार पर आरोप
पूनियां ने आरोप लगाया कि पहली सरकार है जिस पर मजहब, धर्म, जाति और अपने वोटबैंक को सिक्योर करने के हिसाब से पुनर्सीमांकन के आरोप लगे हैं। पंचायतों में भी इन्होंने इसी आधार पर पुनर्गठन का काम किया है। मगर सरकार से लोगों का विश्वास उठ चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो